Vegetable Price: सब्जियों के आसमान छूते दाम से हैं परेशान, मिलने जा रही ये राहत!
X

Vegetable Price: सब्जियों के आसमान छूते दाम से हैं परेशान, मिलने जा रही ये राहत!

Vegetable Price: सब्जियों के आसमान छूते दाम से परेशान लोगों के लिए राहत वाली खबर है. थोक मंडी में सब्जियों की आवक बढ़ने के बाद दाम कम हुए हैं.

Vegetable Price: सब्जियों के आसमान छूते दाम से हैं परेशान, मिलने जा रही ये राहत!

मुंबई: सब्जियों के आसमान छूते दाम से परेशान मुंबई (Mumbai) के लोगों के लिए थोड़ी राहत वाली खबर है. नवी मुंबई की थोक मंडी में सब्जियों की आवक बढ़ने के बाद दाम कम हुए हैं. व्यापारियों के मुताबिक पिछले हफ्ते के मुकाबले सब्जियों के दाम (Vegetable Price) में 25 फीसदी की गिरावट आई है.  

नवी मुंबई (Navi Mumbai) की थोक मंडी में सब्जियों से लदी 510 गाड़ियां पहुंची. मंडी में आवक बढ़ने के साथ ही सब्जियों के दाम (Vegetable Price) 25 फीसदी कम हुए हैं. 

नवी मुंबई की थोक मंडी में सब्जियों के भाव (रुपये प्रति किलो) 

पत्तागोभी- 16  
फूलगोभी- 40 
ग्वार- 35  
फ्रेंच बीन- 40 
टमाटर- 35 
भिंडी- 35 
मटर- 80 रुपये किलो 

मंडी में पत्ते वाली सब्जियों के दाम (Vegetable Price) भी कम हुए हैं. धनिया 18 से 20 रुपये में एक गड्डी, मेथी 20 रुपये, पालक आठ से 10 रुपए और हरी प्याज आठ से 10 रुपये प्रति गड्डी बिक रहे हैं.  

थोक मंडी में बढ़ी सब्जियों की आवक

नवी मुंबई वेजिटेबल मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश ताजणे ने बताया कि मंडी में सब्जी की गाड़ियों की संख्या 500 तक हो गई है. आने वाले वक्त में इसमें और बढ़ोतरी होगी. ऐसे में सब्जियों के दाम (Vegetable Price) 30-40 प्रतिशत तक कम हो सकते हैं. थोक मंडी में दाम कम होने के बाद अब रिटेल मार्केट में भी सब्जियों के दाम घटने की उम्मीद जताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Diet For Long Life: अगर जीना चाहते हैं 100 साल से ज्यादा, तो ये चीजें कर लें डाइट में शामिल

बेमौसमी बरसात से पहुंचा था नुकसान

बताते चलें कि हाल में बेमौसम बरसात की वजह से सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंचा था. जिसके चलते मंडी में सब्जी की आवक कम हो गई. इस वजह से बाजार में सब्जियां (Vegetable Price) महंगी हो गई थीं.  

LIVE TV

Trending news