NHAI ने टोल वसूली को 100% कैशलेस बनाने के लिए FASTag को किया फ्री, जानें कब तक Valid है ऑफर
Advertisement

NHAI ने टोल वसूली को 100% कैशलेस बनाने के लिए FASTag को किया फ्री, जानें कब तक Valid है ऑफर

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण (NHAI) ने देश भर के टोल टैक्स कलेक्शन सेंटर्स को कैशलेस बनाने के लिए कमर कस ली है. इसके लिए एनएचएआई ने FASTag के इस्तेमाल को जरूरी बना दिया है. लोग जल्द से जल्द FASTag का इस्तेमाल करने लगें, इसके लिए NHAI ने FASTag को ही मुफ्त में देने का ऐलान कर दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण (NHAI) ने देश भर के टोल टैक्स कलेक्शन सेंटर्स को कैशलेस बनाने के लिए कमर कस ली है. इसके लिए एनएचएआई ने FASTag के इस्तेमाल को जरूरी बना दिया है. लोग जल्द से जल्द FASTag का इस्तेमाल करने लगें, इसके लिए NHAI ने FASTag को ही मुफ्त में देने का ऐलान कर दिया है. NHAI की कोशिश है कि अगले कुछ दिनों में टोलटैक्स की वसूली पूरी तरह से कैशलेस हो जाए.

  1. NHAI ने फ्री किया FASTag
  2. 15-16 फरवरी की रात से फास्टैग जरूरी
  3. टोल वसूली को कैशलेस बनाना चाहती है NHAI

15-16 फरवरी की आधी रात से जरूरी कर दिया गया FASTag

National Highway Authority of India (NHAI) पूरे देश में नेशनल हाइवे की देखरेख और टोल की वसूली करती है. उसकी तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि सिर्फ दो दिन के भीतर ही 2.5 लाख से ज्यादा FASTag खरीदे गए. यही नहीं, 17 फरवरी को एक दिन में सबसे ज्यादा ऑनलाइन कलेक्शन का रिकॉर्ड भी टूट गया था, जब पूरे दिन में FASTag के माध्यम से 95 करोड़ रुपये की टोलटैक्स वसूली हुई.

1 मार्च तक फ्री में मिलेगा FASTag

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकारण ने कहा है कि वो 1 मार्च तक फ्री में FASTag देगी. अभी इसके लिए 100 रुपये का चार्ज लगता था. लेकिन 1 मार्च तक ये पूरी तरह से निशुल्क कर दिया गया है. ताकि जो बचे लोग हैं, वो भी जल्द से जल्द फास्टैग खरीद लें. फास्टैग को रीचार्ज करने के लिए एनएचएआई ने देश भर में 40 हजार से ज्यादा बूथ बनाए हैं. इसके अलावा इसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स से भी रीचार्ज किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: बारात आई तो दुल्हन फरार, छोटी बहन से करा दी शादी, लेकिन करना पड़ेगा सुहागरात का इंतजार!

My FASTag App का करें इस्तेमाल

आप फास्टैग करते हैं, तो इसके लिए आपको My FASTag App को डाउनलोड करना पड़ेगा. इसमें कई फीचर हैं. जैसे आप वहां अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं और रीचार्ज कब कराना है, इसकी भी सूचना आपको इसी ऐप पर मिल जाएगी.

ये VIDEO भी देखें:-

Trending news