घबराने की जरूरत नहीं, नोट पर्याप्त हैं: रिजर्व बैंक
Advertisement

घबराने की जरूरत नहीं, नोट पर्याप्त हैं: रिजर्व बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक ने आज आज आम जनता को आश्वस्त किया कि बैंकों के पास पर्याप्त नकदी है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ने लोगों से कहा है कि वे बैंकों व एटीएम से बार-बार नकदी नहीं निकालें, इसकी कोई जरूरत नहीं है।

घबराने की जरूरत नहीं, नोट पर्याप्त हैं: रिजर्व बैंक

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक ने आज आज आम जनता को आश्वस्त किया कि बैंकों के पास पर्याप्त नकदी है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ने लोगों से कहा है कि वे बैंकों व एटीएम से बार-बार नकदी नहीं निकालें, इसकी कोई जरूरत नहीं है।

केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा है,‘ रिजर्व बैंक आम लोगों को आश्वस्त करना चाहता है कि आरबीआई व बैंकों में छोटी राशि के नोट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।’ 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने 1000 रुपये व 500 रुपये के मौजूदा नोटों को प्रचलन से बाहर कर दिया है। इसके बाद देश भर में नये नोट हासिल करने वाले, पुराने नोटों को बदलवाने वालों की भीड़ लगी है। 

आठ नवंबर की रात को इस घोषणा के बाद से ही बैंकों, एटीएम में भीड़ देखने को मिली है। हालांकि सरकार ने आश्वस्त किया है कि घबराने की जरूरत नहीं, कुछ ही सप्ताह में हालात सामान्य हो जाएंगे।

 

Trending news