whatsapp के जरिए लीजिए बीमा का क्लेम, इस कंपनी ने उपलब्ध कराई सुविधा
Advertisement

whatsapp के जरिए लीजिए बीमा का क्लेम, इस कंपनी ने उपलब्ध कराई सुविधा

जल्द ही आप मात्र एक वॉट्स ऐप मैसेज भेज कर अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेस ले सकेंगे. बीमा कंपनियां ये सुविधा उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही हैं.

जल्द ही लोगों को वॉट्सऐप के जरिए मिल सकेगा बीमा क्लेम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : जल्द ही आप मात्र एक वॉट्स ऐप मैसेज भेज कर अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेस ले सकेंगे. भारतीय एक्सा लाइन इंश्योरेंस कंपनी इस क्षेत्र में काम कर रही है. कंपनी ने लोगों को अपनी पॉलिसी का क्लेस आसानी से उपलब्ध कराने के लिए यह व्यवस्था उपलब्ध करायी है. इस नई व्यवस्था के तहत इंश्योरेंस धारकों को अपना क्लेम लेने के लिए सिर्फ एक वॉट्स ऐप मैसेज भेजना होगा.

  1. जल्द ही लोगों को वॉट्सऐप के जरिए मिल सकेगा बीमा क्लेम
  2. एक निजी बीमा कंपनी ने वॉट्सऐप के जरिए क्लेम देना शुरू किया
  3. बीमा का क्लेम लेने के लिए नॉमिनी को करना होता है बस एक मैसेज

वॉट्स ऐप के जरिए दिया जा रहा है क्लेम
किसी भी इंश्योरेंस कंपनी की जिम्मेदारी होती है कि वो अपने ग्राहकों को समय से क्लेम उपलब्ध कराए. वहीं ग्राहक भी ऐसी कंपनी की पॉलिसी लेना उपलब्ध करते हैं जिसमें क्लेम मिलने की प्रक्रिया सरल हो. इसका ध्यान में रखते हुए इस मोबाइल और सोशल मीडिया साइट्स के युग में भारती एक्सा लाइस इंश्योरेंस कंपनी ने मात्र एक वॉट्स ऐप मैसेज के जरिए क्लेम देने की सुविधा उपलब्ध कराई है.

नॉमिनी को करना होता है एक मैसेज
इस नई व्यवस्था के तहत ग्राहक को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से इंश्योरेंस पॉलिसी के नॉमिनी को इंश्योरेंस कंपनी को अपने वॉट्स ऐप के जरिए एक मैसेज भेजना होगा. इस मैसेज के मिलते ही कंपनी में इस सेवा के लिए विशेष तौर पर रखी गई एक टीम के सदस्य नॉमिनी को फोन कर उनके क्लेम प्रॉसेस को पूरा करने में उनकी मदद करेंगे. कंपनी की क्लेम टीम की ओर से दिए गए लिंक पर नॉमिनी को आवश्यक कागजात अपलोड करने होंगे. इसके बाद क्लेम कितनें दिन में दिया जाएगा या क्लेम बनता है या नहीं इसकी जानकारी कंपनी की टीम वॉट्स ऐप के जरिए नॉमिनी को उपलब्ध करा देगी. यदि क्लेम बनता है तो पॉलिसी का पैसा अपने आप नॉमिनी के खाते में भेज दिया जाता है.

ये भी पढ़ें : जिंदगी-मौत की जंग से जूझ रहे बच्चे के लिए WhatsApp बना वरदान

कई लोगों को मिला वॉट्स ऐप के जरिए क्लेम
कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में वॉट्स ऐप के जरिए कई सारे इंश्योरेंस क्लेम को प्रोसेस किया है और नॉमिनी को बिना परेशान किए उन्हें क्लेम उपलब्ध कराया है. कंपनी की ओर से इस दिशा में भी काम किया जा रहा है कि ग्राहकों को जल्द ही वाट्स ऐप के जरिए पॉलिसी उपलब्ध करायी जा सके.

Trending news