MHADA House: अब मुंबई में सिर्फ 9 लाख में मिल रहा घर, जानें कैसे लग सकती है आपकी भी लॉटरी...
Advertisement
trendingNow11877192

MHADA House: अब मुंबई में सिर्फ 9 लाख में मिल रहा घर, जानें कैसे लग सकती है आपकी भी लॉटरी...

MHADA Housing Scheme: महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) ने इस साल दूसरी बार 5,311 किफायती घरों की बिक्री के लिए लॉटरी सिस्टम को खोलने का फैसला लिया है. 

 

MHADA House: अब मुंबई में सिर्फ 9 लाख में मिल रहा घर, जानें कैसे लग सकती है आपकी भी लॉटरी...

Mumbai Lottery 2023: अगर आप भी मुंबई में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपका यह सपना जल्द ही पूरा हो सकता है और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे. अब आपके पास में मुंबई में सिर्फ 9 लाख रुपये में घर खरीदने का मौका है. महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) की तरफ से घरों की बिक्री की जा रही है. यह बिक्री लॉटरी (MHADA Lottery System) के जरिए की जा रही है तो आप भी इस लॉटरी में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.  

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) ने इस साल दूसरी बार 5,311 किफायती घरों की बिक्री के लिए लॉटरी सिस्टम को खोलने का फैसला लिया है. 

7 नवंबर को होगा लॉटरी के रिजल्ट का ऐलान

MHADA की तरफ से 5,311 घरों को बेचने का प्लान बनाया जा रहा है. इसमें करीब 1000 से ज्यादा मकानों की बिक्री पीएम आवास योजना के तहत की जा रही है. इन सस्ते घरों को आप 16 अक्टूबर तक खरीद सकते हैं. वहीं, आपके पास में पेमेंट करने के लिए 18 अक्टूबर तक का समय है. बता दें इस लॉटरी के नतीजों का ऐलान 7 नवंबर को किया जाएगा. 

किन लोकेशन पर मिल रहे हैं घर?

MHADA की तरफ से इस लॉटरी के बारे में एक लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट के मुताबिक, जिन भी घरों के लिए लॉटरी सिस्टम शुरू किया गया है. वह मुंबई के पास में हैं. इसमें आप वसई, विरार, टिटवाला, ठाणे, कल्याण, मुंब्रा जैसे लोकेशन पर घर खरीद सकते हैं. 

कितने का है सबसे सस्ता और महंगा घर?

अगर इन लोकेशन पर मिलने वाले घरों की कीमत की बात की जाए तो वह 9 लाख रुपये से लेकर के 49 लाख रुपये तक फिक्स की गई है. MHADA से मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई के पास बेचे जा रहे घरों में से सबसे सस्ता अपार्टमेंट 9.89 लाख रुपये का है. इसके अलावा अगर सबसे महंगे घर की बात की जाए तो वह वसाई में है, जिसकी कीमत 49.91 लाख रुपये है. 

कितना होगा एरिया साइज?

इसके अलावा अगर हम एरिया की बात करें तो सबसे छोटा अपार्टमेंट 258 वर्फ फुट का होगा. इसके अलावा सबसे बड़ा वाला अपार्टमेंट 667 वर्ग फुट का होगा. 

इस लिंक के जरिए करें अप्लाई

इसके अलावा अगर आप भी इस स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो आप महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं. आप इस लिंक https://housing.mhada.gov.in/ के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. 

लॉटरी में किस तरह से बेचे जाएंगे घर?

आपको बता दें इस स्कीम का ऐलान MHADA की तरफ से किया गया है. पुणे बोर्ड ने पुणे, सांगली, सोलापुर और कोल्हापुर में 5,863 घर बेचने का फैसला लिया गया है. इसमें लॉटरी का ऐलान किया गया है. इसमें घरों को पहले आओ-पहले पाओ वाले सिस्टम के तहत बेचा जाएगा. 

Trending news