DA Hike: सरकारी कर्मचारियों की लगी लॉटरी, दिवाली से पहले मिलेगी ज्यादा सैलरी
Advertisement

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों की लगी लॉटरी, दिवाली से पहले मिलेगी ज्यादा सैलरी

DA Hike News: अब यूपी सरकार (UP Government) के बाद अब उड़ीसा सरकार (Odisha Government) ने भी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है.

DA Hike: सरकारी कर्मचारियों की लगी लॉटरी, दिवाली से पहले मिलेगी ज्यादा सैलरी

Odisha Government DA Hike: केंद्र सरकार (Central Government) के बाद में राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी का तोहफा देना शुरू कर दिया है. अब यूपी सरकार (UP Government) के बाद अब उड़ीसा सरकार (Odisha Government) ने भी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. उड़ीसा राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को अब से ज्यादा सैलरी और पेंशन मिलेगी. 

राज्य सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने का तोहफा दे दिया है. इस फेस्टिव सीजन में कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही उनकी बढ़ी हुई सैलरी और एरियर का पैसा मिल जाएगा. 

ANI ने किया ट्वीट

ANI ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. ANI के ट्वीट में लिखा है कि ओडिशा सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (TI) में क्रमशः 4% की बढ़ोतरी की है, जिससे बाद में कर्मचारियों को 42% से बढ़कर 46% की दर से डीए मिलेगा. बढ़े हुए डीए और टीआई का भुगतान 1 जुलाई से प्रभावी है. 

4.5 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

उड़ीसा सरकार की तरफ से बढ़ाए गए महंगाई भत्ते का फायदा 4.5 लाख राज्य सरकार के कर्मचारियों और 3.5 लाख पेंशनभोगियों होगा. बता दें कर्मचारियों जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा एरियर के रूप में मिलेगा. 

केंद्र सरकार ने भी बढ़ाया है महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार ने भी हाल ही में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया है. अब से केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को 46 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा. पहले केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलता था.

साल में 2 बार बढ़ता है महंगाई भत्ता

बता दें केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से साल में 2 बार महंगाई भत्ते में इजाफा किया जाता है. पहली बार इजाफा जनवरी में किया जाता है और दूसरी बार इजाफा जुलाई में किया जाता है. देश के करीब 52 लाख कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स को इसका फायदा मिलता है. 

Trending news