ओला का माइक्रोसाफ्ट के साथ करार, ग्राहकों के लिए ये है काम की खबर
Advertisement
trendingNow1349993

ओला का माइक्रोसाफ्ट के साथ करार, ग्राहकों के लिए ये है काम की खबर

 ऐप के जरिए कैब बुकिंग सेवा देने वाली ओला ने टेक कंपनी माइक्रोसाफ्ट के साथ ग्लोबल करार किया है. इसके तहत दुनिया भर के कार विनिर्माताओं के लिए अत्याधुनिक ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म’ तैयार किया जाएगा. ओला इस करार के तहत माइक्रोसाफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, एआई और उत्पादकता टूल का इस्तेमाल करेगी. इससे ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा और कारों की बेहतर देखभाल होगी. दोनों कंपनियां इस करार को ग्लोबल स्तर पर कार विनिर्माताओं के साथ भी साझा करेंगी.

कार निर्माताओं के लिए ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म’ तैयार करेगी ओलो, माइक्रोसॉफ्ट

नई दिल्ली: ऐप के जरिए कैब बुकिंग सेवा देने वाली ओला ने टेक कंपनी माइक्रोसाफ्ट के साथ ग्लोबल करार किया है. इसके तहत दुनिया भर के कार विनिर्माताओं के लिए अत्याधुनिक ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म’ तैयार किया जाएगा. ओला इस करार के तहत माइक्रोसाफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, एआई और उत्पादकता टूल का इस्तेमाल करेगी. इससे ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा और कारों की बेहतर देखभाल होगी. दोनों कंपनियां इस करार को ग्लोबल स्तर पर कार विनिर्माताओं के साथ भी साझा करेंगी.

  1. ओला और माइक्रोसाफ्ट के बीच ग्लोबल करार
  2. ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म’ तैयार करेगी कंपनी
  3. ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा

ओला के सह संस्थापक व सीईओ भविश अग्रवाल ने कहा दोनों कंपनियों के इस तरह से साथ काम करने से भारत व अन्य देशों में भविष्य की मोबिलिटी को और बल मिलेगा. उन्होंने इस भागीदारी की रूपरेखा सामने रखी, जिसके तहत एआई व आईओटी जैसी नई तकनीक की शक्तियों का उपयोग किया जाएगा. इस करार में माइक्रोसाफ्ट वरीय क्लाउड प्रदाता होगा तथा उसके यूजर क्लाउड प्लेटफार्म का इस्तेमाल ओला-प्ले में भी होगा.

भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा, ‘ओला के साथ मिलकर हम अपने ग्राहकों को और समझदार, कनेक्टेड व उत्पादक अनुभव मुहैया कराना चाहते हैं.’

Trending news