close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

30 रुपये किलो से भी कम मिलेगी प्याज, सस्ते दाम पर यहां से उठाएं फायदा

देशभर में प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच ऑनलाइन सुपरमार्केट बिग बॉस्केट ने अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर निकाला है. बिग बॉस्केट 14 से 18 अक्टूबर 2019 के बीच सस्ते में प्याज दे रही है.

30 रुपये किलो से भी कम मिलेगी प्याज, सस्ते दाम पर यहां से उठाएं फायदा

नई दिल्ली : देशभर में प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच ऑनलाइन सुपरमार्केट बिग बॉस्केट ने अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर निकाला है. बिग बॉस्केट 14 से 18 अक्टूबर 2019 के बीच सस्ते में प्याज दे रही है. बिग बॉस्केट के ग्राहक सिर्फ 29.9 रुपए में एक किलो प्याज खरीद सकते हैं. बिग बॉस्केट का दावा है कि इससे पहले इतने कम दाम में प्याज नहीं मिला होगा.

कहां से करें ऑर्डर
ग्राहक बिग बॉस्केट की वेबसाइट या ऐप से प्याज के लिए ऑर्डर बुक कर सकते हैं. बाजार में फिलहाल प्याज की कीमतें 70-80 रुपए प्रति किलो के बीच चल रही हैं. पिछले चार साल में प्याज का ये सबसे ऊंचा रेट है.

किसानों की भी होगी मदद
कंज्यूमर अफेयर्स डिपार्टमेंट प्राइस मॉनिटरिंग सेल के डाटा के मुताबिक, पिछले छह महीने में प्याज के दाम प्रति किलो 25 रुपए तक बढ़ चुके हैं. ग्राहकों को सस्ते में प्याज देने के अलावा बिग बॉस्केट किसानों को भी मंदी के दौर में मदद करने की कोशिश कर रही है. बता दें, बिग बॉस्केट फल और सब्जियों के लिए सीधे किसानों से सप्लाई लेती है.

सहयोगी वेबसाइट जी बिजनेस में प्रकाशित खबर के अनुसार बिग बॉस्केट के मार्केटिंग मैनेजर वरुण विजयराघवन ने बताया, 'हमने हमेशा से अपने सभी स्टेकहोल्डर के हितों पर ध्यान दिया है. हम अपने ग्राहक और किसान दोनों को फायदा पहुंचाने की कोशिश करते हैं. यही वजह है बिग बास्केट नए प्रोडक्ट्स को सीधे खरीदकर ग्राहकों तक पहुंचाती है. साथ ही किसानों का मूल्य बढ़ाने का भी प्रयास कर रहे हैं.' वरुण के मुताबिक, 'इसके दो फायदे हैं, पहला ग्राहकों को अच्छा प्रोडक्ट मिलता है. वहीं, किसानों को उचित कीमत मिलती है. हमें उम्मीद है कि नए ऑफर से सभी को फायदा मिल सकता है.'

बढ़ेगी किसानों की आय
किसानों की आय 10 से 15 फीसदी बढ़ाने के लिए बिग बास्केट ने यह पहल की है. इसके साथ ही ग्राहकों को भी फ्रेश प्रोडक्ट्स पहुंचा रहे हैं. कंपनी ने देश भर में कई कलेक्शन सेंटर (CC) खोले हैं और अब वह सीधे किसानों से 60% फल और सब्जियां खरीद रही है. इस तरह से कंपनी ने बिचौलियों को इस प्रोसेस से खत्म कर दिया है. बता दें, कंपनी के लिए फल और सब्जियां सबसे महत्वपूर्ण कैटेगरी है.