SBI के इस खाते से करें कमाई, Demat Account ओपन कराने पर होगा 1350 रुपये का फायदा
Advertisement
trendingNow1867276

SBI के इस खाते से करें कमाई, Demat Account ओपन कराने पर होगा 1350 रुपये का फायदा

Open a Demat & Trading Account on YONO: अगर आप ट्रेडिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले यही अकाउंट खुलवाना होता है. शेयरों में ऑनलाइन निवेश करने के लिए डीमैट अकाउंट होना जरूरत है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अगर आप भी अपने रेगुलर जॉब के साथ कुछ एक्स्ट्रा इनकम करने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों को डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट खुलवाने की सुविधा दे रहा है. इस अकाउंट के जरिए आप पैसा कमा सकते हैं. इसके साथ ही इस खाते में आपको 1350 रुपये की बचत भी होगी. बता दें कि डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट के जरिए आप शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में पैसा लगा सकते हैं. 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ट्वीट कर कहा है कि योनो ऐप के जरिए डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ओपन करा सकते हैं. योनो ऐप से खाता खुलवाएं और बचाएं 1350 रुपये. बता दें कि SBI आपको 850 रुपये का अकाउंट मुफ्त में खुलवाने का मौका दे रही है साथ ही पहले साल के लिए 500 रुपये का फ्री DP AMC मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से बदल जाएगा इनकम टैक्स का ये नियम, जानिए कैसे बचा सकते हैं पैसे 

ये रहा अकाउंट खुलवाने का पूरा प्रोसेस

- SBI ग्राहक को सबसे पहले अपने फोन में योनो ऐप (YONO App) डाउनलोड करना होगा.
- YONO ऐप में लॉगइन करें. 
- इसके बाद आपको इन्वेस्टमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
- इसके बाद आपको ओपन डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट पर क्लिक करना होगा.
- प्रोसेस पूरा हो जाने के बाद आपको सब्मिट पर क्लिक करना होगा.

क्या है डीमैट अकाउंट?

इस अकाउंट के जरिए आप मार्केट में पैसा लगा सकते हैं. अगर आप ट्रेडिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले यही अकाउंट खुलवाना होता है. शेयरों में ऑनलाइन निवेश करने के लिए डीमैट अकाउंट होना जरूरत है.

Trending news