ओडिशा में आर्मी अफसर को पीटा, मंगेतर से दरिंदगी, राहुल बोले- आम आदमी किससे मदद की आस लगाए?
Advertisement
trendingNow12439527

ओडिशा में आर्मी अफसर को पीटा, मंगेतर से दरिंदगी, राहुल बोले- आम आदमी किससे मदद की आस लगाए?

Odisha Army Officer Assaulted: राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'ओडिशा में घटित भयंकर घटना ने देश की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. पुलिस से मदद मांगने गए एक सेना अधिकारी को बेरहमी से पीटा गया और उनकी मंगेतर को कस्टडी में उत्पीड़ित किया गया. 

ओडिशा में आर्मी अफसर को पीटा, मंगेतर से दरिंदगी, राहुल बोले- आम आदमी किससे मदद की आस लगाए?

Odisha Horror Story: ओडिशा के भुवनेश्वर में पुलिस के साथ कथित बदतमीजी की वजह से गिरफ्तार आर्मी अफसर की मंगेतर के आरोपों ने पूरे देश में हलचल मचा दी है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी दलों ने इस पर सरकार से सख्त एक्शन लेने की गुहार लगाई है.

राहुल बोले-आम नागरिक किससे मांगे सहायता

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'ओडिशा में घटित भयंकर घटना ने देश की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. पुलिस से मदद मांगने गए एक सेना अधिकारी को बेरहमी से पीटा गया और उनकी मंगेतर को कस्टडी में उत्पीड़ित किया गया. यह घृणित घटना पूरी मानवता को शर्मसार करने वाली है. भाजपा सरकार में महिलाओं के विरुद्ध अपराध पूरी तरह से बेकाबू और निरंकुश हो चुका है. जब सरकारी तंत्र के ही भीतर अन्याय पनपता और शरण पाता है तो आम नागरिक सहायता की आस किससे लगाए?

राहुल ने आगे कहा, 'इस घटना के सभी दोषी सख्त से सख्त कानूनी सजा के पात्र हैं - उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर आज भारत की जनता, खास कर महिलाओं के समक्ष न्याय और सुरक्षा की मिसाल पेश करने की दरकार है.'

सीएम मोहन बोले- कड़ी कार्रवाई करेगी सरकार

वहीं मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि उनकी सरकार मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. माझी ने कहा, 'राज्य सरकार ने पहले ही घटना की अपराध शाखा से जांच कराने का आदेश दे दिया है, आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है.' मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इस मामले में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी.

महिला के पिता बोले- कई कानूनों का उल्लंघन हुआ

वहीं पीड़ित महिला के पिता ने मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग की. महिला के पिता ने कहा, "पुलिस कर्मियों ने एक सैन्य अधिकारी को हवालात में डालकर, उसके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार करके और मेरी बेटी का यौन उत्पीड़न करके कई कानूनों का उल्लंघन किया है.' महिला के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर हैं. यह घटना भुवनेश्वर के भरतपुर पुलिस थाने में 15 सितंबर को हुई. पीड़िता के पिता ने कहा, 'उन्होंने (पुलिसकर्मियों ने) न केवल अपराध किया है, बल्कि उनके कृत्य को जघन्य अपराध कहा जा सकता है. उन्हें दंडित किया जाना चाहिए.'

महिला ने क्या आरोप लगाए?

आर्मी अफसर की मंगेतर ने दावा किया कि हिरासत में लिए जाने के बाद उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ. रविवार रात को भरतपुर थाने के पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार किया था, जिसके बाद हाई कोर्ट ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया. महिला ने कहा कि वह अपने दोस्त, आर्मी अफसर के साथ देर रात करीब एक बजे अपना रेस्तरां बंद कर घर लौट रही थी तभी कुछ युवकों ने उनके साथ बदतमीजी की. उसने कहा कि इसके बाद वे मदद मांगने के लिए भरतपुर थाने गए. महिला ने आरोप लगाया, 'जब हम FIR दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचे तो वहां एक महिला सिपाही सादी वर्दी में थी. हमने उनसे FIR दर्ज करने और बदमाशों को पकड़ने के लिए एक गश्ती वाहन भेजने के लिए कहा. मेरी मदद करने के बजाय, उसने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया.'

'मेरे साथ हुई मारपीट'

महिला ने आरोप लगाया, 'मुझे नहीं पता कि क्या हुआ, उन्होंने उसे (आर्मी अफसर) को हवालात में डाल दिया. जब मैंने अपनी आवाज तेज करते हुए कहा कि वे (पुलिस) सेना के अधिकारी को हिरासत में नहीं रख सकते तो दो महिला अधिकारियों ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी.' महिला ने कहा कि उसने जवाबी कार्रवाई करने की कोशिश की और जब महिला पुलिसकर्मियों ने उसकी गर्दन पकड़ने की कोशिश की तो उसने एक महिला पुलिसकर्मी के हाथ पर काट लिया.

 महिला ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ और पैर बांधकर उसे एक कमरे में बैठा दिया. महिला के मुताबिक, 'कुछ समय बाद एक पुरुष अधिकारी ने दरवाजा खोला और मेरी छाती पर कई बार लात मारी.' राष्ट्रीय महिला आयोग ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news