नौकरी करने वाले ध्यान दें! अगले तीन महीने में जमकर होंगी भर्तियां, फोनपे कर्मचारियों की संख्या करेगी दोगुनी
Advertisement
trendingNow11144268

नौकरी करने वाले ध्यान दें! अगले तीन महीने में जमकर होंगी भर्तियां, फोनपे कर्मचारियों की संख्या करेगी दोगुनी

Phonepe Hiring: एम्प्लॉयमेंट आउटलुक रिपोर्ट (Employment Outlook Report) के अनुसार इस तिमाही में नियुक्ति संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है. इतना ही नहीं, इस रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल-जून तिमाही में 54 फीसदी कंपनियों ने नियुक्तियां करने की इच्छा जताई है जो जनवरी-मार्च तिमाही की तुलना में 4 फीसदी अधिक है.

TeamLease Services Report

नई दिल्ली: कोरोना कहर कम होने के साथ ही एक बार फिर से स्थितियां सामान्य हो रही हैं. कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) का प्रभाव कम होने और दफ्तरों के दोबारा खुलने से नौकरी की मांग बढ़ने के बीच 54 फीसदी कंपनियों ने मौजूदा तिमाही में भर्तियां (Hiring) करने की बात कही है. टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) ने वित्त वर्ष 2022-23 की अप्रैल-जून तिमाही के लिए रिपोर्ट पेश किया है. एम्प्लॉयमेंट आउटलुक रिपोर्ट (Employment Outlook Report) के अनुसार इस तिमाही में नियुक्ति संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है. इतना ही नहीं, इस रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल-जून तिमाही में 54 फीसदी कंपनियों ने नियुक्तियां करने की इच्छा जताई है जो जनवरी-मार्च तिमाही की तुलना में 4 फीसदी अधिक है.

  1. नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी
  2. अगले तीन महीने में जमकर होगी भर्तियां
  3. फोनपे कर्मचारियों की संख्या करेगी दोगुनी

रिपोर्ट में दी ये जानकारी

टीमलीज की सह-संस्थापक एवं कार्यकारी उपाध्यक्ष ऋतुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा, 'कर्मचारियों के फिर से कार्यालयों में लौटने और सकारात्मक आर्थिक वृद्धि अनुमान के साथ सभी क्षेत्रों में प्रतिभाशाली लोगों की मांग बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि नियुक्ति की मंशा में कुल ग्नोथ रह सकती है लेकिन 14 से अधिक क्षेत्रों में 10 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी की उम्मीद है. यह दर्शाता है कि सुस्त या नरम दृष्टिकोण जल्द ही कम हो जाएगा और कार्यबल बढ़ाने की जरूरत बढ़ेंगी. यह रिपोर्ट देश के 21 क्षेत्रों में सक्रिय 796 छोटी, मध्यम और बड़ी आकार की कंपनियों के बीच कराए गए सर्वेक्षण पर आधारित है.'

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, DA के बाद बढ़ेगा ये भत्ता, सैलरी में होगा बंपर इजाफा

फोनपे कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करेगी

आपको बता दें कि डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे (PhonePe) भी अपने कर्मचारियों की संख्या दिसंबर, 2022 तक  2,600 से दोगुनी कर, 5,400 करेगी. फोनपे ने कहा, 'कंपनी अगले 12 महीनों में बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, दिल्ली और देश के दूसरे हिस्सों में विभिन्न पदों पर लगभग 2,800 लोगों को नियुक्ति करने की योजना बना रही है.'

इन पदों पर की जाएंगी भर्तियां 

इसके तहत विभिन्न पद जैसे इंजीनियरिंग, उत्पाद, विश्लेषण, कारोबार विकास और बिक्री दल के पदों पर नियुक्तियां की जएंगी. कंपनी ने दावा किया है कि उसके यहां नौकरी छोड़ने की दर कम है क्योंकि वह अपने कर्मचारियों को बाजार मानक से अधिक वेतन पैकेज प्रदान करती है. साथ ही कर्मचारी शेयर स्वामित्व योजना (ESOP) के माध्यम से सभी कर्मचारियों को सेविंग्स का अवसर भी देती है.

फोनपे के मानव संसाधन प्रमुख मनमीत संधू ने कहा, हम एक दीर्घकालिक स्थायी संगठन का निर्माण कर रहे हैं, जो प्रौद्योगिकी पर आधारित है और सभी के लिए मूल्य सृजन कर रहा है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news