6000 से 20000 रुपए के 28 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है पैनासोनिक
Advertisement

6000 से 20000 रुपए के 28 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है पैनासोनिक

जापान की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी पैनासोनिक अपने स्मार्टफोनों के विपणन और प्रचार पर इस साल 200 करोड़ रुपये खर्च करेगी. भारतीय बाजार में कंपनी सैमसंग, शियोमी और लेनोवो जैसे ब्रांडों को चुनौती देने की तैयारी कर रही है. पैनासोनिक का इरादा भारतीय बाजार में अपनी पैठ को बढ़ाने का है. इस साल कंपनी 6,000 से 20,000 रुपए मूल्य के 28 स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी कर रही है.

6000 से 20000 रुपए के 28 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है पैनासोनिक

नई दिल्ली: जापान की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी पैनासोनिक अपने स्मार्टफोनों के विपणन और प्रचार पर इस साल 200 करोड़ रुपये खर्च करेगी. भारतीय बाजार में कंपनी सैमसंग, शियोमी और लेनोवो जैसे ब्रांडों को चुनौती देने की तैयारी कर रही है. पैनासोनिक का इरादा भारतीय बाजार में अपनी पैठ को बढ़ाने का है. इस साल कंपनी 6,000 से 20,000 रुपए मूल्य के 28 स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी कर रही है.

पैनासोनिक इंडिया के कारोबार प्रमुख (मोबिलिटी विभाग) पंकज राणा ने कहा, हम इस साल अपनी स्मार्टफोन सीरीज के प्रसार के लिए विभिन्न गतिविधियों पर 200 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे. टीवी, प्रिंट और अन्य मीडिया के जरिये यह प्रचार किया जाएगा. कपंनी ने अपने स्मार्टफोन के लिए वरुण धवन के साथ अभिनेत्री तापसी पन्नू को अपना ब्रांड एम्बैसडर बनाया है.

वीवो और ओप्पो जैसी स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन के प्रचार और ब्रांडिंग पर लाखों डॉलर खर्च कर चुकी हैं. वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टाइटल प्रायोजक थी. पैनासोनिक देश के प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में पैठ बनाने के लिए काफी प्रयास करती रही है लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. हाल में उसने जैना के साथ अपनी भागीदारी समाप्त कर दी है और वह अपने बल पर अपने स्मार्टफोन कारोबार को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

Trending news