अब Paytm से भी कर सकेंगे Corona Vaccination के लिए बुकिंग, कंपनी ने किया ये ऐलान

पेटीएम (Paytm) से अब कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए स्लॉट बुकिंग (Slot Booking) कर सकेंगे. कंपनी ने वैक्सीनेशन अपॉइंटमेंट के प्रोसेस को आसान बनाने के लिए ये कदम उठाया है.

अब Paytm से भी कर सकेंगे Corona Vaccination के लिए बुकिंग, कंपनी ने किया ये ऐलान

नई दिल्ली: फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी पेटीएम (Paytm) ने सोमवार को कहा कि उसके ग्राहक अब ऐप पर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए उपलब्ध स्लॉट तलाशने के अलावा टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुक (Vaccine Slot Booking) भी कर सकते हैं.

आसानी से कर सकेंगे स्लॉट बुक

कंपनी ने एक बयान में कहा, 'पेटीएम यूजर्स अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में टीके के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं. इस सेवा से भारतीयों को टीका लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा.' कोविन (CoWIN) के प्रमुख आर एस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम, मेकमाईट्रिप और इंफोसिस जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां टीके के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं.

ये भी पढ़ें:- शादी में हाथी के कानों में गूंजा ढोल-नगाड़ा, गुस्से में आकर यूं मचा डाला तांडव

पिछले महीने जारी हुए थे नए नियम

बताते चलें कि सरकार ने पिछले महीने कोविन को थर्ड पार्टी ऐप्लिकेशन के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशानिर्देश जारी किए थे, जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया. इससे पहले मई में पेटीएम ने अपने कस्टमर्स के टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने ऐप पर 'वैक्सीन फाउंडर' सुविधा शुरू की थी. पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें. हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.