Paytm का 35 रुपये वाला हेल्‍थ केयर प्‍लान, कैसे होगा रज‍िस्‍ट्रेशन और क्‍या सुव‍िधाएं म‍िलेंगी?
Advertisement
trendingNow12320070

Paytm का 35 रुपये वाला हेल्‍थ केयर प्‍लान, कैसे होगा रज‍िस्‍ट्रेशन और क्‍या सुव‍िधाएं म‍िलेंगी?

Paytm Share Price: पेटीएम (Paytm) की तरफ से अपने मर्चेंट पार्टनर के ल‍िए लगातार नई पहल की जा रही हैं. इसी क्रम में कंपनी की तरफ से 'पेटीएम हेल्थ साथी' नाम से इस स्‍कीम को शुरू क‍िया गया है.

Paytm का 35 रुपये वाला हेल्‍थ केयर प्‍लान, कैसे होगा रज‍िस्‍ट्रेशन और क्‍या सुव‍िधाएं म‍िलेंगी?

paytm health saathi plan: पेटीएम (Paytm) को ऑपरेट करने वाली कंपनी वन 97 कम्‍युन‍िकेशन ल‍िम‍िटेड (One 97 Communications Limited) ने अपने बिजनेस पार्टनर के लिए खास सुव‍िधा शुरू की है. इस सुव‍िधा के तहत मर्चेंट पार्टनर के ल‍िए हेल्‍थ और इनकम प्रोटेक्‍शन प्‍लान (health and income protection plan) शुरू क‍िया गया है. 'पेटीएम हेल्थ साथी' (Paytm Health Saathi) नाम से लॉन्‍च क‍िये गए इस प्‍लान का फायदा केवल 'पेटीएम फॉर बिजनेस' ऐप पर ही म‍िलेगा.

मर्चेंट पार्टनर को म‍िलेंगी हेल्‍थ केयर से जुड़ी सुव‍िधाएं

पेटीएम (Paytm) की तरफ से अपने मर्चेंट पार्टनर के ल‍िए लगातार नई पहल की जा रही हैं. इसी क्रम में कंपनी की तरफ से 'पेटीएम हेल्थ साथी' नाम से इस स्‍कीम को शुरू क‍िया गया है. यह क‍िफायती हेल्थ इंश्योरेंस प्लान मर्चेंट पार्टनर को हेल्थकेयर से जुड़ी सुव‍िधाएं देता है. इसके अलावा किसी हादसे, प्राकृतिक आपदा या हड़ताल के बीच ब‍िजनेस में रुकावट आने पर फाइनेंश‍ियल मदद भी देता है. योजना के जरिये पेटीएम अपने मर्चेंट पार्टनर को मजबूती दे रहा है, ताकि वे ब‍िना क‍िसी च‍िंता के अपना काम जारी रख सकें.

ब‍िना क‍िसी रुकावट के जारी रहेगा ब‍िजनेस
पेटीएम (Paytm) की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 'पेटीएम हेल्थ साथी' स्‍कीम मर्चेंट पार्टनर की जरूरत को ध्‍यान में रखकर शुरू क‍िया गया है. इसके जर‍िये उनके कारोबार को सुचारू रूप से चलाने में मदद म‍िलेगी. पेटीएम के बयान में कहा गया क‍ि हम अपने व्यापारियों के लिए खास योजनाएं बनाकर उनकी हर जरूरत का ध्यान रखते हैं, ताक‍ि वे अपने काम ब‍िना क‍िसी रुकावट के जारी रख सकें.

क‍ितने रुपये में म‍िलेगी हेल्‍थकेयर सुव‍िधा
पेटीएम (Paytm) हेल्थ साथी स्‍कीम में 35 रुपये महीने पर कई तरह के फायदे म‍िलते हैं. इसमें आप डॉक्‍टर से अनल‍िम‍िटेड फोन पर बातचीत यानी टेलीकंसल्टेशन कर सकते हैं. इसके अलावा पेटीएम के पार्टनर नेटवर्क में ओपीडी की भी सुव‍िधा है. इस स्‍कीम के अंतर्गत क‍िसी हादसे जैसे प्राकृतिक आपदा बाढ़, आग आद‍ि या हड़ताल के कारण ब‍िजनेस में रुकावट आने पर आर्थ‍िक रूप से व‍ित्‍तीय मदद भी मिलती है.

डॉक्टर से टेलीकंसल्टेशन के अलावा योजना का फायदा उठाने वालों को खास मेडिकल स्टोर्स पर दवाओं के दाम में भी छूट म‍िलेगी. ल‍िस्‍टेड पैथोलॉजी लैब पर जांच में भी छूट म‍िलती है. इस स्‍कीम में पेटीएम ब‍िजनेस ऐप के जर‍िये क्‍लेम क‍िया जा सकता है. पेटीएम की तरफ से बताया गया क‍ि 'हेल्थ साथी' की शुरुआत ट्रायल के तौर पर की गई थी. इसमें 3000 से ज्यादा मर्चेंट हिस्सा ले चुके हैं. ट्रायल में अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िलने के बाद जुलाई की शुरुआत से इसे मर्चेंट पार्टनर के ल‍िए शुरू क‍िया गया है.

TAGS

Trending news