Investors के लिए खुशखबरी! Paytm Money पर IPO की प्री-बुकिंग का फीचर, Zomato से होगी शुरुआत
Advertisement

Investors के लिए खुशखबरी! Paytm Money पर IPO की प्री-बुकिंग का फीचर, Zomato से होगी शुरुआत

यूजर्स Paytm Money पर अब IPO के लिए ऑर्डर लगा सकेंगे जो इसके सिस्टम में दर्ज हो जाएगा. इससे पब्लिक ऑफर्स में रिटेल इनवेस्टर्स की हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

Paytm Money पर अब IPO की प्री-बुकिंग का फीचर

नई दिल्ली: शेयर मार्केट के इन्वेस्टर्स के लिए खुशखबरी है. इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) सीजन के दौरान Paytm ने बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, Paytm की वेल्थ मैनेजमेंट डिविजन Paytm Money ने IPO के खुलने से पहले उसके लिए आवेदन करने का एक फीचर शुरू किया है. इससे पब्लिक ऑफर्स में रिटेल इनवेस्टर्स की हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

  1. शेयर मार्केट के इन्वेस्टर्स के लिए खुशखबरी
  2. Paytm Money पर अब IPO की प्री-बुकिंग का फीचर
  3. यूजर्स Paytm Money पर अब IPO के लिए ऑर्डर लगा सकेंगे

Paytm का यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर

साधारण तौर पर IPO के लिए यूजर्स तीन दिनों के अंदर मार्केट के खुलने के चुनिंदा घंटों के दौरान ही आवेदन कर सके हैं. बहुत से इनवेस्टर्स अधिक ट्रेडिंग नहीं करते और वे मार्केट के खुलने के दौरान व्यस्त भी रहते हैं. ऐसे में वे IPO के लिए कई बार आवेदन नहीं कर पाते. Paytm ऐसे यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर लेकर आया है. 

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5000 रुपए में करें पोस्ट ऑफिस का ये Business, होगी बंपर कमाई

शुरुआत Zomato के IPO से 

यूजर्स Paytm Money पर अब IPO के लिए ऑर्डर लगा सकेंगे जो इसके सिस्टम में दर्ज हो जाएगा. इसके बाद IPO खुलने पर इसे प्रोसेसिंग के लिए एक्सचेंज को भेजा जाएगा. यूजर को इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उसके आवेदन की स्थिति के बारे में बराबर सूचना भी दी जाएगी. इस फीचर की शुरुआत Zomato के IPO से की जा रही है. गौरतलब है कि Paytm Money पर हजारों यूजर्स ने पिछले दो दिनों में इसके लिए ऑर्डर लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- रसोई गैस पर सब्सिडी का पैसा लेने के लिए घर बैठे करें यह काम, मिनटों में होगा लाभ

IPO में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी

Paytm Money के CEO, वरुण श्रीधर ने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में IPO में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. बहुत से यूजर्स मार्केट के खुलने के दौरान व्यस्त होने के कारण इनके लिए आवेदन नहीं कर पाते. हमने ऐसे यूजर्स की सुविधा के लिए यह शुरू किया है.'

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV

Trending news