close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में आज क्या है रेट

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 23 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिससे प्रति लीटर पेट्रोल के दाम 70.95 रुपये हो गए हैं.

लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में आज क्या है रेट
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार उछाल जारी है. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 23 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिससे प्रति लीटर पेट्रोल के दाम 70.95 रुपये हो गए हैं. वहीं, डीजल के दामों में 29 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिससे इसकी कीमत 65.45 प्रति लीटर हो गई है. दिल्ली के अलावा बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की जाए तो वहां पर पेट्रोल के दामों में 23 पैसे की बढ़ोतरी से इसकी  कीमत 76.58 प्रति लीटर हो गई है. 

रविवार को लगातार चौथा दिन है, जब पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

शनिवार को इतने थे तेल के दाम
पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई थी, जबकि डीजल के दाम में लगातार 10 दिनों से हो रही बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं को रोज महंगाई के झटके लग रहे हैं. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 17 पैसे जबकि चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए थे.


फाइल फोटो

इंटरनेशनल मार्केट की वजह से बढ़ रहे हैं दाम
जानकारों को उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में अभी तेजी बनी रहेगी. आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल में महंगाई का रुख बना रह सकता है. 27 दिसंबर से लगातार कच्चे तेल के महंगा होने का सिलसिला जारी है. अभी ब्रेंट क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब चल रहा है. अगर कच्चा तेल इस स्तर से और ऊपर जाता है तो पेट्रोल की कीमतों में 1 से दो रुपये तक का इजाफा हो सकता है. पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गई थी.