लगातार छह दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, जानिए आज का भाव
Advertisement
trendingNow1582915

लगातार छह दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, जानिए आज का भाव

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दाम में पिछले छह दिन से चल रही गिरावट पर बुधवार को विराम लग गया. पिछले महीने पेट्रोल और डीजल की कीमत में रिकॉर्ड तेजी के बाद अक्टूबर की शुरुआत में कीमत में गिरावट का दौर शुरू हुआ.

लगातार छह दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दाम में पिछले छह दिन से चल रही गिरावट पर बुधवार को विराम लग गया. पिछले महीने पेट्रोल और डीजल की कीमत में रिकॉर्ड तेजी के बाद अक्टूबर की शुरुआत में कीमत में गिरावट का दौर शुरू हुआ. 3 अक्टूबर से शुरू हुआ गिरावट का सिलसिला 8 अक्टूबर तक जारी रहा. इस दौरान पेट्रोल में करीब 1 रुपये और डीजल में 78 पैसे की कमी आई. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 17 पैसे और डीजल में 10 पैसे प्रति लीटर की कमी आई थी.

दिल्ली में बुधवार सुबह पेट्रोल 73.59 रुपये लीटर के पुराने स्तर पर बिक रहा है. वहीं डीजल 66.81 रुपये प्रति लीटर पर कायम है. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 76.23 रुपये, 79.20 रुपये और 76.44 रुपये के स्तर पर बना हुआ है. डीजल का रेट भी क्रमश: 69.17 रुपये, 70.03 रुपये और 70.58 रुपये के स्तर पर चल रहा है. जानकारों का कहना है फिलहाल क्रूड के भाव में और गिरावट आ सकती है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. बुधवार सुबह ब्रेंट क्रूड 58.05 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 52.44 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news