6 दिनों से लगातार घट रही है पेट्रोल-डीजल की कीमत, यहां देखें अपने शहर का Rate list
Advertisement
trendingNow1628017

6 दिनों से लगातार घट रही है पेट्रोल-डीजल की कीमत, यहां देखें अपने शहर का Rate list

आज फिर से तेल कंपनियों ने ईंधन के दाम घटा दिए हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम घट रहे हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि पिछले 6 दिनों से लगातार पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के कीमतों में कमी हो रही है. ऐसे में आज फिर से तेल कंपनियों ने ईंधन के दाम घटा दिए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे जबकि चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. डीजल फिर दिल्ली और कोलकाता में 21 पैसे जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

दिल्ली में ये है आज के रेट
दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 74.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं राजधानी में डीजल 68.05 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80.42 रुपये प्रति लीटर रही जबिक डीजल की कीमत 71.35 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई. इसी तरह कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 77.42 रुपये प्रति लीटर रही. जबिक डीजल की कीमत 70.41 रुपये प्रति लीटर रही. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 77.72 रुपये रही. जबिक डीजल की कीमत 71.90 रुपये प्रति लीटर रही.

6 दिन से जारी है कटौती
यह लगातार छठवां दिन है जब पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं. लगातार छह दिनों की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल का दाम एक रुपया लीटर से ज्यादा घट गया है. तेल विपणन कंपनियों ने देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में छह दिनों में 1.01 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है. इसी प्रकार देश के अन्य शहरों में भी डीजल का दाम प्रति लीटर एक रुपया या उससे अधिक घट गया है, जिससे आम उपभोक्ताओं को महंगाई से राहत मिलेगी.

Trending news