Zee Rozgar Samachar

आज फिर बढ़े दाम: 13 दिनों में 7 रुपये महंगा हो गया है पेट्रोल, जानें नया रेट

बताते चलें कि पिछले 13 दिनों के भीतर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. 

आज फिर बढ़े दाम: 13 दिनों में 7 रुपये महंगा हो गया है पेट्रोल, जानें नया रेट

नई दिल्ली: आम लोगों पर पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला 13वें दिन भी जारी है. आज एक बार फिर तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने कीमतों में इजाफा कर दिया है. पेट्रोल की कीमतों 0.56 रुपये का इजाफा हुआ है जबकि डीजल के दामों में 0.63 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव (Petrol Rady) बढ़कर बुधवार को 78.37 रुपये प्रति लीटर हो गया. डीजल की कीमतों (Diesel Rate) में भी बढ़ोतरी की गई है. डीजल का दाम 77.06 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

महानगरों में ईंधन के दाम
मुंबई में अब पेट्रोल 85.21  रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए 81.22 और डीजल के लिए 74.77 रुपये चुकाने होंगे. जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 80.13 और डीजल की कीमत 72.53 रुपये पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- बड़ा झटका: चीनी उत्‍पादों पर कस्‍टम ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी

13 दिनों में 7.09 रुपये महंगा हो गया पेट्रोल
बताते चलें कि पिछले 13 दिनों के भीतर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. अभी कच्चे तेल की कीमत घट कर 35 डॉलर प्रति बैरल के आसपास रह गया है. लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उस हिसाब से कमी नहीं हुई है. इसी का असर है कि पिछले 13 दिनों में डीजल की कीमत में 7.67 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 7.09 रुपये प्रति लीटर चढ़ गया.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.