Advertisement
trendingPhotos1616716
photoDetails1hindi

Indian Railways: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उठाया ऐसा कदम, गदगद हो जाएंगे यात्री!

Ashwini Vaishnaw Train Inspection: भारत के रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) आज अचानक दिल्ली से अजमेर जा रही शताब्दी ट्रेन में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए. रेल मंत्री को ट्रेन में देखकर सफर कर रहे यात्री चौंक गए. इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन में साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया. इसके अलावा उन्होंने शताब्दी ट्रेन में मौजूद लोगों और रेलवे कर्मचारियों से भी बातचीत की. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यात्रियों से पूछा कि उन्हें कोई शिकायत तो नहीं है. अगर वो कोई सुझाव देना चाहते हैं तो वह भी दे सकते हैं. आइए जानते हैं कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लोगों से क्या-क्या बातें की?

1/5

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शताब्दी ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों से भी बात की. रेल मंत्री ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे में और क्या सुधार किया जा सकता है, अगर कोई सुझाव है तो वह दे सकते हैं.

2/5

शताब्दी ट्रेन में मौजूद यात्रियों से बातचीत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूछा कि क्या ट्रेन, स्टेशन और टॉयलेट क्लीन है? रेलवे की तरफ से उन्हें कोई परेशानी तो नहीं है. क्या वो शताब्दी ट्रेन में रेगुलर सफर करते हैं. ट्रेन की सुविधाएं उन्हें कैसी लगती हैं?

3/5

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जब शताब्दी ट्रेन में यात्रियों के बीच पहुंचे तो एक यात्री का रिएक्शन देखने वाला था. वह पहचान गया कि सामने कोई और नहीं बल्कि रेल मंत्री ही हैं. फिर उसने अश्विनी वैष्णव से पूछ भी लिया कि आप रेल मंत्री हैं ना. इसके बाद रेल मंत्री ने उस यात्री से हाथ मिलाया और गले भी मिले.

4/5

ट्रेन के औचक निरीक्षण के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से भी बात की है. रेल मंत्री ने कहा कि पिछले कई वर्षों से ट्रेन और उसके टॉयलेट्स क्लीन हैं. गाड़ी समय पर भी पहुंच रही है.

5/5

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शताब्दी ट्रेन के निरीक्षण के दौरान कई डिब्बों से होकर गुजरे. वे ट्रेन की पैंट्री में भी गए हैं. जहां खाना बनता है उस जगह की साफ-सफाई भी देखी. रेल मंत्री ने वहां काम करने वाले कर्मचारियों से भी बात की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़