Advertisement
trendingPhotos1579235
photoDetails1hindi

Indian Railways: इन रेलवे स्टेशन पर खुले 'कोच रेस्टोरेंट', देखकर लंच-ड‍िनर क‍िए बगैर नहीं रह पाएंगे आप

Indian Railways Coach Restaurant: अगर आप भी बाहर खाना खाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. भारतीय रेलवे के कई स्‍टेशनों पर ट्रेन कोच रेस्‍टोरेंट लोगों को खूब लुभा रहे हैं. पुराने हो चुके कोच को रेलवे की तरफ से आलीशान रेस्‍टोरेंट में बदल द‍िया गया है. ये लोगों के मनोरंजन के साथ ही रेलवे की कमाई का जर‍िया भी बन रहे हैं.

1/6

इन कोच रेस्टोरेंट को रेलवे की तरफ से स्टेशन परिसर में बनाया गया है, यहां पर लोग आराम से बैठकर लजीज व्‍यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं. इन रेस्‍टोरेंट में बैठकर पूरी रेल के कोच वाली फील‍िंग आती है.

2/6

रेलवे की तरफ से देश के अलग-अलग कोनों में कोच रेस्‍टोरेंट की सुव‍िधा शुरू की गई है. मुरादाबाद रेल मंडल में भी कोच रेस्टोरेंट जल्‍द खुलने जा रहा है. अब लोगों को पहले की तरह इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है. मुरादाबाद मंडल में हरिद्वार मतें पहला कोच रेस्टोरेंट खुलने की उम्मीद है.

3/6

रेलवे म‍िन‍िस्‍ट्री के फैसले के बाद खराब हो चुके ट्रेन कोच को रेस्टोरेंट में बदला गया है. द‍िल्‍ली, फिरोजपुर समेत अन्य रेल मंडलों में रेलवे की तरफ से रेल कोच रेस्टोरेंट को लागू किया जा चुका है.

4/6

इन कोच के अंदर जब आप जाते हैं तो आपको क‍िसी 5 स्‍टार होटल की फील‍िंग आती है. रेलवे की तरफ से इनकी इंटीरियर डेकोरेशन पर काफी काम किया गया है. इन कोच की खूबसूरती को देखकर अच्‍छे-अच्‍छे आकर्ष‍ित होते हैं.

5/6

कोच रेस्टोरेंट को अंदर से पेंटिंग, फूलों की सजावट, लाइटिंग और कालीन आद‍ि से सजाया गया है. इनमें एक बाद अंदर बैठने के बाद बाहर भी न‍िकलने का मन नहीं करता.

6/6

नागपुर स्टेशन पर रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स खुला हुआ है. इसमें कोच के अंदर 40 यात्रियों के लिए बैठने का इंतजाम है. राज्यों के ह‍िसाब से इन कोच रेस्टोरेंट में पारंपरिक भोजन के साथ साउथ इंड‍ियन, नॉर्थ इंड‍ियन और कॉन्टिनेंटल फूड म‍िलता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़