IRCTC का शानदार Offer! अब सस्ते में घूमें खूबसूरत Kerala, VIP सुविधा के साथ रहना और खाना फ्री

अगर आप भी टूर प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आईआरसीटीसी टूरिज्म (IRCTC Tourism) केरल के लिए शानदार ऑफर लेकर आ रहा है. अब बस 23,500 रुपये के पैकेज में कोचीन, मुन्नार, थेक्कडी, कुमारकोम जैसी खुबसूरत जगहों की यात्रा कर सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटन वेबसाइट के अनुसार ये ट्रिप 10 सितंबर को अहमदाबाद से शुरू होगी जिसमें यात्री इंडिगो से उड़ान भरेंगे. आईआरसीटीसी पर्यटन का ये टूर पैकेज 6 दिन और 5 रात का होगा. आइये जानते हैं खाने पीने की व्यवस्था से लेकर डेस्टिनेशन तक की डिटेल्स.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 25, 2021, 15:21 PM IST
1/5

मिलेंगी VIP सुविधाएं

You will get VIP facilities

सभी स्थानों पर 3 सितारा होटल आवास ठहरने के लिए मिलेंगे. एसी वाहन द्वारा सभी जगहों और दर्शनीय स्थलों तक ले जाया जाएगा. पैकेज में भोजन (नाश्ता और रात का खाना) होगा. यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थल घुमाया जाएगा. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति लॉन्ड्री, टेलीफोन बिल और पेय पदार्थ, बिजली की सुविधा, टिप्स, बीमा, शराब, कक्ष सेवा, कैमरा चार्ज, टेलीफोन कॉल आदि का उपयोग करता है तो इसके अलग चार्जेस होंगे.

2/5

कोचीन

kochchi kerala

पहले दिन टूरिज्ट को कोचीन घुमाया जाएगा. यहां आपको होटल ले जाया जाएगा. शाम को मरीन ड्राइव पर जाए और एक घंटे (Self Payment) के लिए नाव की सवारी का आनंद लें. इसके बाद रात में होटल में आराम करने की सुविधा मिलेगी. इस दौरान रात का खाना भी दिया जाएगा.

3/5

मुन्नार

Munnar kerala

इसके बाद आप सड़क मार्ग से मुन्नार (Munnar) जाएंगे. यहां दूसरे होटल में चेक इन करेंगे. दोपहर में, आपको चाय संग्रहालय ले जाया जाएगा. एक 20 मिनट के वीडियो वर्णन से मुन्नार के इतिहास के बारे में बताया जाता है. बाद में मेट्टुपेट्टी बांध और इको पॉइंट का दौरा कराया जाएगा. रात में आपको होटल छोड़ दिया जाएगा. तीसरे दिन नाश्ते के बाद मुन्नार के स्थानीय दर्शनीय स्थल ले जाया जाएगा. वहीं शाम को आप मुन्नार टाउन में खरीदारी के लिए आराम से समय बिता सकते हैं. इसके बाद रात्रि विश्राम मुन्नार के होटल में करें.

4/5

थेक्कडी

Thekkady kerala

चौथे दिन नाश्ते के बाद आपको सड़क मार्ग से थेक्कडी ले जाया जाएगा. यहां पहुंचने पर होटल में चेक इन करें. दोपहर में आपको लेक ऑफ पेरियार वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी (At On Cost) में नाव की सवारी के लिए ले जाएंगे. यहां आप नाव से जंगल की यात्रा के रोमांचक पल के मजे ले सकते हैं.

 

5/5

कुमारकोम

kumarakom

पांचवे दिन नाश्ते के बाद आपको कुमारकोम ले जाया जाएगा. यहां आपको हाउसबोट में रहने का मौका मिलेगा. सुंदर वेम्बनाड झील के बीचों बीच हाउसबोट परिभ्रमण विभिन्न ब्लॉकों को कवर करती है जिस पर कुमारकोम शहर प्रमुख रूप से स्थित है. यहां आपको डिनर की भी सुविधा मिलेगी. हाउसबोट में परोसा जाने वाला भोजन केरल की स्वदेशी शैली में तैयार किया जाता है.