आ गई Jeep की 'मेड इन इंडिया' SUV Wrangler, कीमत 53.9 लाख रुपये, पहले से 10 लाख सस्ती

Jeep Wrangler Launch: ऑफ रोडिंग के शौकीनों के लिए Jeep India ने अपनी Made In India प्रीमियम Jeep Wrangler को लॉन्च कर दिया है. Jeep India ने इस मॉडल का उत्पादन पुणे के पास रंजनगांव प्लांट में शुरू किया था. अब यह देशभर में बिक्री के लिए तैयार है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 18, 2021, 14:34 PM IST
1/5

Jeep Wrangler की कीमत

Jeep Wrangler price

Jeep ने ऐलान किया था कि भारत में चार मॉडल्स को असेंबल करेगी, Jeep Wrangler उन्ही चार मॉडल्स में से एक है. Jeep Wrangler की एक्स शो रूम कीमत 53.9 लाख रुपये से शुरू है. ध्यान देने वाली बात ये है कि ये इंपोर्टेड वर्जन के मुकाबले करीब 10 लाख रुपये कम है. 

2/5

दो वर्जन में लॉन्च की गई Jeep Wrangler

LAUNCH IN TWO VERSION

Jeep Wrangler दो अनलिमिटेड और रुबिकॉन (Rubicon) वर्जन में लॉन्च की गई है. Jeep Wrangler Unlimited की कीमत दिल्ली एक्स शो रूम 53.9 लाख रुपये और रुबिकॉन की कीमत की 57.9 लाख रुपये रखी गई है. 

3/5

Jeep Wrangler का इंजन

Jeep Wrangler engine

Jeep Wrangler में दोनों वेरिएंट भारत स्टेज VI पर आधारित 2.0-लीटर, इन-लाइन 4-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आते हैं. जो कि 268 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं. 

4/5

डिजाइन में कोई बदलाव नहीं

no change in design

भारत में ही असेंबल के दौरान एसयूवी के इंजन या डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि डिजाइन को और ज्यादा आकर्षक बनाया गया है. 

 

5/5

Jeep Wrangler में फीचर्स

Features in Jeep Wrangler

फीचर्स की बात करे तो लेदर सीट्स, सॉफ्ट टच लेदर-फिनिश डैशबोर्ड, U-कनेक्ट इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टॉप/स्टार्ट, डुअल-ज़ोन एयर-कंडीशनिंग, फ्रंट LED फॉग लैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी डीआरएल, फुल्ल-फ़्रेम रिमूवेबल डोर, थ्री- पीस मॉड्यूलर हार्डटॉप और फ़ोल्ड-फ्लैट विंडशील्ड, जैसे फीचर्स के साथ आएगी.