Advertisement
trendingPhotos842000
photoDetails1hindi

Mahindra Thar के इंजन में आई तकनीकी खामी, कंपनी ने वापस मंगाईं 1,577 यूनिटें

नई दिल्ली: यूटिलिटी वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) गुरुवार को कहा कि वह अपने SUV थार (SUV Thar) की 1577 (डीजल) यूनिटों को वापस मंगा रही है. कंपनी ने कहा कि वाहनों को रिकॉल करने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि इसके इंजन की तकनीकी खामियों को ठीक किया जा सके. 

डीजल वर्जन में आई खामी

1/6
डीजल वर्जन में आई खामी

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने कहा कि ये वह गाड़ियां हैं जिनक निर्माण 7 सितंबर से 25 दिसंबर, 2020 के बीच किया गया था. कंपनी ने कहा कि नए थार के डीजल वेरिएंट (Diesel Variants) के इंजन में तकनीकी खराबी का पता चला है जो कैमशाफ्ट को प्रभावित कर सकती है. थार के डीजल वेरिएंट की 1,577 यूनिट का निरीक्षण और रिप्लेसमेंट किया जाएगा.  

कहीं आपका वाहन तो रिकॉल के दायरे में नहीं?

2/6
कहीं आपका वाहन तो रिकॉल के दायरे में नहीं?

अगर आपका वाहन भी इस रिकॉल के दायरे में आता है, तो कंपनी की तरफ से आपको कॉल किया जाएगा. इसके बाद आपको अपने महिंद्रा थार डीजल (Mahindra Thar Diesel) को अधिकृत महिंद्रा सर्विस सेंटर में लाना होगा, जहां कार का निरीक्षण किया जाएगा. 

कंपनी फ्री में ठीक करेगी

3/6
कंपनी फ्री में ठीक करेगी

अगर आपके वाहन में सुधार की आवश्यकता पाई जाती है, तो कंपनी समस्या का समाधान करने के लिए मरम्मत भी करेगी. इसके लिए वाहन मालिक से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

हाल ही में लॉन्च हुआ Thar

4/6
हाल ही में लॉन्च हुआ Thar

बता दें कि नए थार को पिछले साल 2 अक्‍टूबर को लॉन्‍च किया गया था. यह मॉडल दो ट्रिम एएक्‍स और एलएक्‍स में पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ऑप्‍शन के साथ आता है. 

M&M ने बढ़ाए वाहनों के दाम

5/6
M&M ने बढ़ाए वाहनों के दाम

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने हालही में अपने पर्सनल और कमर्शियल वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से लगभग 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की थी. कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा मॉडल और वेरिएंट के आधार 4,500 से 40,000 तक कीमतें बढ़ाएगी.

थार की कीमतों में भी बढ़ोतरी

6/6
थार की कीमतों में भी बढ़ोतरी

नए थार के मामले में कंपनी ने कहा कि वर्तमान मूल्य वृद्धि 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी, 2021 के बीच की गई सभी बुकिंग के लिए प्रभावी होगी. कंपनी ने कहा कि नए थार के लिए 8 जनवरी 2021 से सभी ताजा बुकिंग की कीमतें लागू होंगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़