X

PNB Property Auction: सस्ते में घर खरीदने का शानदार मौका! PNB कर रहा है 3000 से ज्यादा घरों की नीलामी

PNB Property Auction: अगर आप नए साल में नया घर लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके पास एक बेहतरीन मौका है. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) 8 जनवरी 2021 को सस्ते घरों की नीलामी करने जा रहा है. PNB की इस नीलामी में कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज भी शामिल हैं. 

PNB दे रहा सस्ता घर खरीदने का मौका

1/5
PNB दे रहा सस्ता घर खरीदने का मौका

PNB ने इस नीलामी की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर दी है. जिन प्रॉपर्टीज की नीलामी PNB करेगा वो बैंक के पास गिरवी रखी हुई है. बैंक कर्ज में दिए गए पैसे को वसूलने के लिए यह नीलामी करने जा रहा है. IBAPI (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसमें 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं.

सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

2/5
सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

पंजाब नेशनल बैंक ने सोशल मीडिया पर नीलामी के बारे में बताते हुए लिखा है कि प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो आप 8 जनवरी को पीएनबी ई-नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं. इस नीलामी में रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी सस्ते में खरीद सकते हैं.

कौन सी प्रॉपर्टीज होंगी नीलाम

3/5
कौन सी प्रॉपर्टीज होंगी नीलाम

पंजाब नेशनल बैंक जिन प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है उनमें 3080 रेजिडेंशियल मकान, फ्लैट या प्लॉट हैं. इनके अलावा नीलामी में 873 कॉमर्शियल प्रॉपर्टी, 465 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी और 11 एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी शामिल की गई हैं. 

यहां से मिलेगी पूरी जानकारी

4/5
यहां से मिलेगी पूरी जानकारी

पीएनबी जिस प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है उसके बारे में ज्यादा जानकारी ibapi.in से हासिल की जा सकती है. अगर आप ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर नीलामी और नीलाम होने जा रही प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

समय-समय पर होती है नीलाम

5/5
समय-समय पर होती है नीलाम

बैंक किसी प्रॉपर्टी को गिरवी रखकर लोन देता है. अगर प्रॉपर्टी का मालिक बैंक का लोन नहीं चुका पाता है तो उस प्रॉपर्टी को बैंक अपने कब्जे में ले लेता है. उस प्रॉपर्टी का मालिकाना हक बैंक का हो जाता है. अब बैंक कर्ज में दिए गए पैसे की वसूली के लिए उस प्रॉपर्टी को नीलाम करता है. नीलामी से पहले बैंक पब्लिक नोटिस जारी करता है इसमें प्रॉपर्टी के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत तमाम जानकारियां दी जाती हैं. 

photo-gallery