Advertisement
trendingPhotos938216
photoDetails1hindi

ये हैं बॉलीवुड के 5 सुपरस्टार्स, जो बन चुके हैं एक बिजनेसमैन, फिल्मों के अलावा भी कमाते हैं करोड़ों

Bollywood Businessmen: बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्मों से करोड़ों कमाते हैं, लेकिन कुछ ही स्टार्स हैं जो फिल्मों में कामयाब होने के साथ साथ बिजनेस में भी हाथ आजमाते हैं और वहां भी झंडे गाड़ चुके हैं. हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही पांच टॉप स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

शाहरुख खान

1/5
शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जितने बड़े सुपरस्टार हैं, उनकी बिजनेस स्किल्स भी उतनी ही शानदार है. वो IPL की टीम Kolkata Knight Riders को को-ओनर हैं, उन्होंने ये टीम एक्ट्रेस जूही चावला के साथ मिलकर खरीदी है. शाहरुख खान 500 करोड़ टर्नओवर वाले Red Chillies Entertainment में भी वो को-ओनर हैं.

सलमान खान

2/5
सलमान खान

अपने चुलबुल पांडे यानी सलमान खान भी बिजनेस करने के मामले में किसी कम नहीं हैं,  फिल्मों के निर्माण के अलावा वह बिजनेस वेंचर में भी शामिल हैं, जिसमें कंपटीटिव स्पोर्ट, एंडोर्मेंट, ब्रैंडेड कपड़े शामिल हैं. उनका अपना ब्रैंड  Being Human बहुत पॉपुलर है, जिसके कई शहरों में दर्जनों आउटलेट्स हैं.  Yatra.com में सलमान खान की भी 5 परसेंट हिस्सेदारी है.

ह्रितिक रोशन

3/5
ह्रितिक रोशन

हैंडसम हंक ह्रितिक रोशन अपने गुड लुक्स और फिटनेस पर जितना फोकस करते हैं, उनका दिमाग उतना ही तेज बिजनेस में चलता है. उन्होंने अपना फैशन ब्रांड  HRX में मेजोरिटी हिस्सेदारी Flipkart के ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल Myntra को बेच दी है. ह्रितिक रोशन ने फिटनेस कपड़ों के ब्रैंड HRX को 2013 में लॉन्च किया था. उन्होंने इसके Myntra के जरिए ऑनलाइन के अलावा फिजिकल रिटेल स्टोर भी उन्होंने खोले. ह्रितिक रोशन मुंबई में Center Cult नाम के एक जिम के मालिक भी हैं, साथ ही बैंगलुरू में फिटनेस जिम Curefit में उनकी इक्विटी हिस्सेदारी भी है. 

अजय देवगन

4/5
अजय देवगन

बॉलीवुड के कुछ टैलेंटेड एक्टर्स में अजय देवगन का नाम शुमार होता है. अजय देवगन जितना दिमाग अपनी फिल्मों को चुनने में लगाते हैं, उतना ही ध्यान अपने दूसरे बिजनेसेस पर भी देते हैं. अजय देवगन ने कई बिजनेस वेंचर्स में निवेश किया है. इन्होंने गुजरात के चरंका सोलर प्रोजेक्ट में Roha group के साथ मिलकर निवेश किया है, जो कि 2011 में गुजरात में शुरू हुआ था. साल 2000 में उन्होंने अपने ही नाम से एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी Ajay Devgan films की भी शुरुआत की. अजय देवगन एक VFX Studio के भी मालिक हैं. 

अक्षय कुमार

5/5
अक्षय कुमार

Forbes की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई वाले स्टार्स की लिस्ट में शामिल अक्षय कुमार भी एक बेहद समझदार बिजनेस भी हैं. अक्षय कुमार ने अपने पिता के नाम पर साल 2008 में Hari Om Productions की शुरुआत की, इस लेबल में अबतक 15 फिल्में बन चुकी हैं. अक्षय कुमार ने एक हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म  GOQii में निवेश किया है. इसके अलावा उन्होंने PUBG बैन होने के बाद देश में FAU-G नाम से Battle Royale game भारत में लॉन्च किया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़