FCI में 'भ्रष्टाचार' के मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, केंद्रीय मंत्री ने द‍िया सख्‍त संदेश
Advertisement
trendingNow11528702

FCI में 'भ्रष्टाचार' के मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, केंद्रीय मंत्री ने द‍िया सख्‍त संदेश

FCI Foundation Day: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल कहा कि खाद्यान्न की सरकारी खरीद और वितरण के लिए सरकार की नोडल एजेंसी के रूप में कार्यरत एफसीआई में भ्रष्टाचार जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

FCI में 'भ्रष्टाचार' के मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, केंद्रीय मंत्री ने द‍िया सख्‍त संदेश

Food Corporation of India: केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम (FCI) में कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच से सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी को सचेत हो जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. मंत्री ने कहा कि खाद्यान्न की सरकारी खरीद और वितरण के लिए सरकार की नोडल एजेंसी के रूप में कार्यरत एफसीआई में भ्रष्टाचार जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक गोयल ने यहां एफसीआई के 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर उद्घाटन भाषण में यह बात कही.

एफसीआई में एक भी भ्रष्ट कर्मचारी न हो
गोयल ने एफसीआई में भ्रष्टाचार के कथित मामलों की जांच का जिक्र करते हुए कहा कि यह संगठन के लिए सचेत हो जाने का वक्त है और भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि एफसीआई भ्रष्टाचार को जरा भी बर्दाश्त नहीं करेगी और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एफसीआई में एक भी भ्रष्ट कर्मचारी न हो. गोयल ने अधिकारियों से ऐसी व्यवस्था बनाने को कहा, जहां भ्रष्टाचार की जानकारी देने वाले को पुरस्कृत किया जाए.

उन्होंने एफसीआई के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की सूचना देने को कहा. गोयल ने कहा कि राशन की दुकान के डीलरों सहित एफसीआई और उसकी पूरी कार्यशैली को बदलने, सुधारने और नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है. गौरतलब है कि सीबीआई ने 11 जनवरी को एफसीआई में कथित भ्रष्टाचार पर 'ऑपरेशन कनक' शुरू किया. जांच एजेंसी ने चंडीगढ़ से डीजीएम श्रेणी के एक अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 50 स्थानों पर तलाशी ली. (Input : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news