PM Modi के फैसले की हो रही देशभर में तारीफ, रक्षाबंधन से पहले करोड़ों लोगों को दे दिया तोहफा
Advertisement
trendingNow11846850

PM Modi के फैसले की हो रही देशभर में तारीफ, रक्षाबंधन से पहले करोड़ों लोगों को दे दिया तोहफा

PM Modi Decision on LPG Gas cylinder:  एक तरफ जहां देश में महंगाई बढ़ती जा रही है इस बीच पीएम मोदी ने गैस सिलेंडर को सस्ता करके बड़ी राहत दी है. इसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को मिलेगा. पीएम मोदी के फैसले की देशभर में तारीफ हो रही है.

PM Modi के फैसले की हो रही देशभर में तारीफ, रक्षाबंधन से पहले करोड़ों लोगों को दे दिया तोहफा

LPG Gas Cylinder Price: पीएम मोदी (PM Modi) ने आज देशभर की जनता को रक्षाबंधन और ओणम का तोहफा दे दिया है. कैबिनेट मीटिंग में मोदी सरकार (Modi Government) ने बताया है कि आज से सभी को सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा. एक तरफ जहां देश में महंगाई बढ़ती जा रही है इस बीच पीएम मोदी ने गैस सिलेंडर को सस्ता करके बड़ी राहत दी है. इसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को मिलेगा. PM Modi ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

PM Modi ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है. गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा. मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है.

हरदीप सिंह पुरी ने पीएम मोदी के फैसले की तारीफ की
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट में लिखा है कि पीएम मोदी आज गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती करके बड़ा कदम उठाया है. इसका फायदा देश के 33 करोड़ एलपीजी ग्राहकों को मिलेगा. इसके साथ ही हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को लगातार सब्सिडी का फायदा भी मिलता रहेगा. 

75 लाख बांटे जाएंगे नए कनेक्शन
घरों में इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलेंडर (LPG) के दाम 200 रुपये घटाने की घोषणा की. इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नये एलपीजी कनेक्शन भी देगी. सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में सभी लोगों के लिये एलपीजी सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने का निर्णय किया गया.

उज्जवला योजना वालों को मिलेगी 400 रुपये सब्सिडी
इसके साथ ही अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी. उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है. इसके साथ ही  सरकार उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख परिवारों को नये एलपीजी कनेक्शन देगी, जिसके बाद में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या 10.35 करोड़ हो जाएगी.

Trending news