व्यापारियों के मुद्दे पर भी ‘मन की बात’ करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: कैट

व्यापारियों के संगठन कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि अपने रेडियो कार्य्रकम ‘मन की बात’ के अगले अंक में व्यापारियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करें।

नई दिल्ली : व्यापारियों के संगठन कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि अपने रेडियो कार्य्रकम ‘मन की बात’ के अगले अंक में व्यापारियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करें।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रैडर्स (कैट) ने कहा है कि व्यापारिक समुदाय अब सरकार से बेहतर अनुकूल नीतियों की अपेक्षा कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने इस सप्ताह छोटे कारोबारियों के नाम खुले पत्र में कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था को वास्तव में लघु इकाइयां ही चला रही हैं न कि बड़ी कंपनियां। कैट के अध्यक्ष बी सी भरतिया व महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

वहीं एक अलग बयान में संगठन ने कहा है कि डीजल वाहनों के बारे में हरित न्यायाधिकरण :एनजीटी: के आदेश से राष्ट्रीय राजधानी में कीमतें बढ सकती हैं। एनजीटी ने दिल्ली में दस साल से अधिक पुराने डीजल वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है। कैट ने एक बयान में कहा है, ‘अगर एनजीटी के आदेश का कार्यान्वयन होता है तो इसका बड़ा असर होगा। सामान व जरूरी जिंसों की आपूर्ति प्रभावित होने से कीमतें बढ़ सकती हैं।’