Indian Railways: रेल यात्र‍ियों को जल्‍द बड़ा तोहफा देंगे PM मोदी, इस रूट पर दौड़ेगी पांचवी वंदे भारत
Advertisement

Indian Railways: रेल यात्र‍ियों को जल्‍द बड़ा तोहफा देंगे PM मोदी, इस रूट पर दौड़ेगी पांचवी वंदे भारत

PM Narendra Modi: दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Barat Express) बेंगलुरु के रास्ते चेन्नई और मैसूर के बीच चलेगी. यह ट्रेन 483 क‍िमी का सफर तय करेगी.

Indian Railways: रेल यात्र‍ियों को जल्‍द बड़ा तोहफा देंगे PM मोदी, इस रूट पर दौड़ेगी पांचवी वंदे भारत

Vande Bharat Express: रेल यात्र‍ियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए पीएम मोदी करोड़ों यात्र‍ियों को एक और सौगात देने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी 11 नवंबर को कर्नाटक का दौरा करेंगे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसमें दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Barat Express) को हरी झंडी दिखाना शामिल है, यह बेंगलुरु के रास्ते चेन्नई और मैसूर के बीच चलेगी. यह ट्रेन 483 क‍िमी का सफर तय करेगी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की व्यवस्था की निगरानी के लिए एक ऑनलाइन बैठक की.

हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे
यात्रा के दौरान, पीएम मोदी अतिरिक्त 2.5 करोड़ हवाई यात्रियों के लिए 5,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए केम्पेगौड़ा अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का भी उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे, जिसके बाद एक जनसभा होगी. आज मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में हुई बैठक में नौकरशाही, पुलिस, रेलवे और नागरिक उड्डयन क्षेत्रों के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया.

किस-किस रूट पर चल रही हैं 4 वंदे भारत ट्रेनें
देश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू की गई थी. पीएम मोदी ने दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से कटड़ा के लिए रवाना क‍िया था. तीसरी वंदे भारत एक्स्प्रेस मुंबई से अहमदाबाद के बीच में चल रही है. चौथी वंदे भारत को दिल्ली से ऊना (हिमाचल) के बीच में शुरू क‍िया गया है. अब यह पांचवी वंदे भारत होगी, ज‍िसे पीएम मोदी रवाना करेंगे.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प‍िछले द‍िनों ऊना से रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर किया था. सफर के बाद रेलमंत्री ने ट्रेन के 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने की जानकारी दी. आपको बता दें पीएम मोदी का प्‍लान 15 अगस्‍त 2023 तक देश में 75 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन करने का है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news