close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कल से बंद हो जाएगी PNB की यह खास सर्विस, जल्दी ट्रांसफर कर लीजिए अपना पैसा

अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. पब्लिक सेक्टर के बड़े बैंक पीएनबी ने पिछले दिनों ग्राहकों को दी जाने वाली खास सर्विस पीएनबी किटी (PNB Kitty) बंद करने की घोषणा की थी.

कल से बंद हो जाएगी PNB की यह खास सर्विस, जल्दी ट्रांसफर कर लीजिए अपना पैसा

नई दिल्ली : अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. पब्लिक सेक्टर के बड़े बैंक पीएनबी ने पिछले दिनों ग्राहकों को दी जाने वाली खास सर्विस पीएनबी किटी (PNB Kitty) बंद करने की घोषणा की थी. इसके लिए बैंक की तरफ से ग्राहकों को पिछले कुछ समय से एसएमएस, ई-मेल और सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी जा रही है.

2016 में लॉन्च हुई थी यह सर्विस
बैंक ने ग्राहकों को सर्विस के बंद होने से पहले अपना पैसा निकालने के लिए कहा था. यदि आपने अभी तक भी पीएनबी किटी से अपना पैसा नहीं निकाला है तो कुछ ही समय शेष बचा है, आप अपना पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. पीएनबी किटी सर्विस को दिसंबर 2016 में लॉन्च किया गया था. पीएनबी किटी बैंक की एक डिजिटल वॉलेट सर्विस है. इसके माध्यम से ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन किया जाता है. यूजस इसके जरिये कंप्यूटर या स्मार्टफोन का यूज करके ऑनलाइन खरीदारी कर सकते थे.

ऐसे बंद करें PNB Kitty वॉलेट
PNB ने यूजर्स को PNB Kitty वॉलेट में पड़े पैसे को 30 अप्रैल तक खर्च करने या फिर किसी अन्य अकाउंट में IMPS से ट्रांसफर करने की सलाह दी थी. पीएनबी ने पिछले दिनों अपने ट्वीटर हैंडल पर घोषणा की थी कि पीएनबी किट्टी से कोई भी ट्रांजेक्‍शन सिर्फ 30 अप्रैल तक ही हो सकता है. हालांकि, वॉलेट को तभी बंद किया जा सकता है जब इसका बैलेंस जीरो हो जाएगा. अगर बैलेंस जीरो नहीं है तो यूजर्स इसे खर्च कर सकते हैं या फिर IMPS के जरिए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.