Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे
topStories1hindi1418669

Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे

Post Office News: पोस्‍ट ऑफ‍िस के ग्राहकों के लिए काम की खबर है. अगर आपका भी खाता पोस्ट ऑफिस में है तो जान लीजिये कि बैंक आपको बड़ी सुविधा दे रहा है. 

Post Office Service: पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों को मिलने लगी ये बड़ी सुविधा, जान लीजिए खुश हो जाएंगे

Post Office News: अगर आप भी पोस्ट ऑफिस (Post Office) में निवेश किये हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, पोस्ट ऑफिस आपको बड़ी सुविधा दे रहा है. अगर आप अब तक इसके बारे में नहीं जानते हैं तो अभी जान लें. पोस्ट ऑफिस ने नया नियम लागू कर दिया है जिसके तहत अब पोस्‍ट ऑफ‍िस में अकाउंट रखने वाले ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर भी कर सकते हैं. यानी पोस्‍ट ऑफ‍िस की तरफ से NEFT और RTGS की सुव‍िधा शुरू कर दी गई है.

ग्राहकों को मिलेगी बड़ी सुविधा

पोस्ट ऑफिस ने बताया कि पोस्ट ऑफिस ने NEFT की सुविधा शुरू की है जबकि 31 मई से RTGS की फैस‍िल‍िटी भी मिलने लगी है. यानी अब पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों को पैसे भेजने में सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही अन्य बैंकों की तरह अधिक यूजर फ्रेंडली बन रहा है. इतना ही नहीं, आपको बता दें कि आपके लिए यह सुविधा 24×7×365 रहेगी.

NEFT और RTGS की सुविधा 

गौरतलब है कि सभी बैंक NEFT और RTGS की सुविधा देते हैं, और अब पोस्ट ऑफिस भी ये सुविधा दे रहा है. NEFT और RTGS के माध्यम से दुसरे खाते में पैसा भेजना बहुत आसान हो जता है. इससे आप झट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. दरसल, ये इलेक्‍ट्रॉन‍िकली फंड ट्रांसफर का सकते हैं. इसके लिए भी नियम और शर्तें हैं. NEFT में पैसा ट्रांसफर करने की ल‍िम‍िट नहीं होती, जबक‍ि RTGS में आपको एक बार में कम से कम दो लाख रुपये भेजने होते हैं.

जानिये कितना लगेगा चार्ज?

आपको इसके लिए कुछ चार्जेज भी देने पड़ेंगे. अगर आप NEFT करते हैं तो इसमें 10 हजार रुपये तक ल‍िए आपको 2.50 रुपये+जीएसटी देना होगा. 10 हजार से 1 लाख रुपये तक के ल‍िए 5 रुपये+जीएसटी है. वहीं, 1 लाख से 2 लाख रुपये तक के ल‍िए 15 रुपये+जीएसटी और 2 लाख से अध‍िकी रकम के ल‍िए 25 रुपये+जीएसटी के हिसाब से चार्ज के देना होगा.

Trending news