Rakesh Jhunjhunwala ने अपने पोर्टफोलियो से हटाया यह बड़ा स्टॉक! 1 साल में दिया शानदार रिटर्न, जानें वजह
Advertisement
trendingNow11065906

Rakesh Jhunjhunwala ने अपने पोर्टफोलियो से हटाया यह बड़ा स्टॉक! 1 साल में दिया शानदार रिटर्न, जानें वजह

Rakesh Jhunjhunwala News: आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल Tarc Ltd में अपनी हिस्‍सेदारी लगभग हटा दी है. दिसंबर तिमाही में उन्होंने अपनी हिस्‍सेदारी इस स्टॉक में एक फीसदी से भी नीचे कर दी है. 

 

Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock

नई दिल्ली: Rakesh Jhunjhunwala News: शेयर बाजार के दिग्‍गज राकेश झुनझुनवाला ने नए साल में अपने पोर्टफोलियों में बदलाव किए हैं. राकेश झुनझुनवाला के शेयर और उनके पोर्टफोलियो पर निवेशकों की नजर लगातार बनी रहती है. बिगबुल भी समय-समय पर अपने पोर्टफोलियो में बदलाव करते रहते हैं.

  1. राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में किया फेरबदल
  2. बिगबुल ने पोर्टफोलियो से हटाया Tarc Ltd स्टॉक
  3. इस शेयर 1 साल में दिया शानदार रिटर्न 

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल Tarc Ltd में अपनी हिस्‍सेदारी लगभग हटा दी है. दिसंबर तिमाही में उन्होंने अपनी हिस्‍सेदारी इस स्टॉक में एक फीसदी से भी नीचे कर दी है. अगर रिटर्न की बात करें तो 100 रुपये से कम कीमत वाले इस टार्क लिमिटेड के शेयर ने एक साल में अच्छा रिटर्न दिया है.

जानिए क्या है इस शेयर की स्थिति

आपको बता दें कि इस समय टार्क लिमिटेड का स्टॉक 4 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 51.35 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. हालांकि, एक महीने में इस स्टॉक ने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. 8 दिसंबर को जहां यह स्टॉक 46.85 रुपये  पर था वहीं, अगले ही हफ्ते यह 52 रुपये से भी ऊपर जा पहुंचा. लेकिन फिर 17 दिसंबर को झटके के साथ टार्क लिमिटेड का शेयर 44 रुपये के स्तर पर जा पहुंचा. बीते एक साल में इस स्टॉक ने 24 रुपये से लेकर 53 रुपये तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! जनवरी में DA बढ़ना तय, समझिए आपकी सैलरी में कितनी होगी बढ़ोतरी

डबल दिया रिटर्न 

टार्क लिमिटेड कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर की कंपनी है जो बीते एक महीने में निवेशकों को 112 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है. इस दौरान शेयर का भाव 24.30 रुपये से बढ़कर 51.65 रुपये के स्‍तर पर गया. बीते 6 महीने में इस टॉक ने 33 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखाई है. बीते 5 साल में यह शेयर मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. पिछले 5 साल में 133 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी शेयर में रही है.

बिगबुल ने बेची हिस्‍सेदारी 

राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में सितंबर तिमाही तक 46,95,000 शेयर थे. यानी टार्क लिमिटेड की 1.59% हिस्सेदारी उनके पास ही थी. आपको बता दें कि एक्सचेंजों को सूचित की गई दिसंबर तिमाही के शेयरधारिता पैटर्न में उनका नाम नहीं था. उनकी हिस्‍सेदारी एक फीसदी से भी नीचे आ गई है.

आपको बताते चलें कि राकेश झुनझुनवाला पिछली कुछ तिमाहियों से टार्क में अपनी हिस्सेदारी धीरे-धीरे कम कर रहे हैं. सितंबर 2021 की तिमाही में, हिस्सेदारी को 1.59% तक कम कर दिया गया था. 31 दिसंबर तक, एक अन्य प्रसिद्ध निवेशक और शेयर बाजार के व्यापारी आशीष कचोलिया की टार्क में 1.50 फीसदी हिस्सेदारी यानी कंपनी में लगभग 44,25,000 शेयर हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news