Ration: राशन कार्ड वालों को फ्री अनाज के साथ अब Free मिलेगा दाल, तेल और नमक! जानें सरकार का प्लान
X

Ration: राशन कार्ड वालों को फ्री अनाज के साथ अब Free मिलेगा दाल, तेल और नमक! जानें सरकार का प्लान

Ration Card: योगी सरकार मौजूदा केंद्रीय खाद्य वितरण ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ को अगले साल मार्च तक गरीबों के बीच मुफ्त राशन पहुंचाने की योजना पर भी काम कर रही है. साथ ही इसमें और भी खाद्य सामग्री जोड़ने की बात की जा रही है. 

Ration: राशन कार्ड वालों को फ्री अनाज के साथ अब Free मिलेगा दाल, तेल और नमक! जानें सरकार का प्लान

नई दिल्ली: Ration News: उत्तर प्रदेश के राशन कार्ड लाभार्थियों को खुशखबरी मिल सकती है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साल 2022 तक फ्री राशन का ऐलान कर सकते हैं. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सरकार कई बड़े ऐलान करने में जुटी है. इसी कड़ी में राज्य की योगी सरकार इन दिनों मुफ्त राशन योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाने पर विचार कर रही है.

अगले साल तक मिल सकता है फ्री राशन 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार योगी सरकार मौजूदा केंद्रीय खाद्य वितरण कार्यक्रम ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ को आगे बढ़ा कर साल मार्च तक गरीबों के बीच मुफ्त राशन पहुंचाने पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि इस योजना को कोविड काल के दौरान शुरू किया गया था. पूर्व में पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, यह योजना नवंबर तक चलाई जानी है. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में ये योजना अगले साल तक के लिए बढ़ाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में ये हैं Rakesh Jhunjhunwala के 'गुरु'! इन शेयरों में बढ़ाया निवेश, आपके पास है?

राशन योजना की मुख्यमंत्री ने की तारीफ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों के साथ और अलग-अलग संगठनों के साथ बैठकों के दौरान फ्री राशन बांटे जाने की इस योजना की तारीफ की है. इसके साथ ही ये सुझाव दिया है कि इसे अगले साल मार्च तक जारी रखना चाहिए. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फीडबैक पर तुरंत प्रतिक्रिया तो नहीं दी लेकिन इसके बाद अपनी टीम के साथ इस पर चर्चा करते हुए एक प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया.

केंद्र सरकार की योजना के इस योजना के तहत 3 किलो गेहूं और 2 किलो चावल दिया जाता है. लेकिन, राज्य सरकार इसमें 1 किलो दाल, 1 लीटर तेल और नमक का एक पैकेट जोड़ने की योजना बना रही है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news