मानसून की चाल, रिजर्व बैंक की नीति से तय होगा बाजार का रुख
Advertisement

मानसून की चाल, रिजर्व बैंक की नीति से तय होगा बाजार का रुख

शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि मंगलवार को भारतीय रिजर्व बैंक की द्वैमासिक मौद्रिक नीति, मानसून की प्रगति और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े सप्ताह के दौरान शेयर बाजार की दिशा निर्धारित करेंगे।

मानसून की चाल, रिजर्व बैंक की नीति से तय होगा बाजार का रुख

नई दिल्ली : शेयर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि मंगलवार को भारतीय रिजर्व बैंक की द्वैमासिक मौद्रिक नीति, मानसून की प्रगति और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े सप्ताह के दौरान शेयर बाजार की दिशा निर्धारित करेंगे।

ट्रेड स्मार्ट ऑनलाईन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, 'मानसून की प्रगति और रिजर्व बैंक की द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के परिणाम निकट भविष्य में बाजार के रुख को निर्धारित करेंगे। अगर अनुमान के अनुरूप मानसून की तीव्रता बढती है तो तेजी में कुछ और रौनक आ सकती है।' भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा अगली द्वैमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक सात जून को होनी है।

जियोजित बीएनपी परिबास फाइनेंशल सर्विसेज के उपाध्यक्ष गौरांग शाह ने कहा, 'सात जून को रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक का कोई महत्वपूर्ण नतीजा आने की संभावना कम है लेकिन केन्द्रीय बैंक की ओर से बाजार के बारे में टिप्पणी आगे की आर्थिक पहलकदमियों के बारे में दिशा निरूपित कर सकते हैं।' 

Trending news