ट्वीटर पर 'प्रेम संदेश': जब वैलेंटाइन डे पर शुरू हुआ टेलीकॉम कंपनियों का 'प्रेमालाप'

  एक दूसरे के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा के साथ कानूनी और जुबानी जंग में उलझी दूरसंचार कंपनियों ने आज वेलेंटाइंस डे पर एक दूसरे को ‘प्रेम संदेश’ भेजे और शुभकामनाएं दीं। इसका जरिया बना सोशल मीडिया मंच ट्वीटर।

ट्वीटर पर 'प्रेम संदेश': जब वैलेंटाइन डे पर शुरू हुआ टेलीकॉम कंपनियों का 'प्रेमालाप'

नई दिल्ली:  एक दूसरे के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा के साथ कानूनी और जुबानी जंग में उलझी दूरसंचार कंपनियों ने  वेलेंटाइंस डे पर एक दूसरे को ‘प्रेम संदेश’ भेजे और शुभकामनाएं दीं। इसका जरिया बना सोशल मीडिया मंच ट्वीटर।

दरअसल इसकी शुरआत मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जियो ने की। जियो ने सुबह सुबह अप्रत्याशित ढंग से अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘प्रिय एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर, आपको जियो की ओर से प्रेम भरा ‘हैप्पी वेलेंटाइंस डे’।’ कंपनी ने इसके साथ ही हैशटैग विदलव्रफॉमजियो लिखा। छह घंटे में इस संदेश को 3,000 से अधिक बार रिट्वीट किया गया। एयरटेल ने इस संदेश का जवाब देते हुए लिखा, ‘हमारी भी ऐसी ही भावना है रिलायंस जियो। क्योंकि हर इक फ्रेंड जरूरी होता है।’ इस ट्वीट में वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर को भी जोड़ा गया।

आइडिया ने भी ट्वीटर का जवाब देते हुए लिखा, ‘रिलायंस जियो आपको भी मुबारक। जानकर खुशी हुई कि आज फिजाओं में मुहब्बत है।’ वहीं एयरसेल ने आइडिया को एक तरह से रिझाते हुए लिखा, ‘सरजी, कहीं न कहीं हमने करोड़ों लोगों के जीवन में ‘सबसे बड़ा छोटा बदलाव’ किया है।’यह अलग बात है कि वास्तविकता में इन कंपनियों विशेषकर रिलायंस जियो व बाकी कंपनियों की कहीं बन नहीं रही है। बल्कि आपस में ठनी हुई है और वे जुबानी जंग के साथ साथ अदालतों व अन्य मंचों पर एक दूसरे के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।

रिलायंस जियो बाजार में अपनी शुरूआत के साथ ही एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर जैसी पुरानी दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनियों के साथ उलझी हुई है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं की शिकायत दूरसंचार विभाग और दूरसंचार नियामक ट्राई समेत कई मंचों पर की है।