Salary Hike: स्पाइसजेट ने कर्मचारियों के वेतन में किया जबरदस्त इजाफा, नवंबर से मिलेगी डबल सैलरी
Advertisement
trendingNow11402627

Salary Hike: स्पाइसजेट ने कर्मचारियों के वेतन में किया जबरदस्त इजाफा, नवंबर से मिलेगी डबल सैलरी

SpiceJet Salary Hike: स्पाइसजेट ने दिवाली से पहले अपने खास कर्मचारियों को बंपर तोहफा दिया है. विमानन कंपनी ने पायलटों की सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव करते हुए उनकी मासिक सैलरी को डबल (Salary Hike) करने की घोषणा की है.

Salary Hike news

Salary Hike news: दिवाली की पहले स्पाइसजेट ने अपने पायलटों को बंपर तोहफा दिया है. स्पाइसजेट के पायलटों की सैलरी बंपर बढ़ने वाली है. विमानन कंपनी ने पायलटों की सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव करते हुए उनकी मासिक सैलरी को डबल (Salary Hike) करने का ऐलान किया है. दरअसल, स्पाइसजेट ने 80 घंटे की उड़ान के लिए अपने कर्मचारियों के लिए मासिक पारिश्रमिक को लगभग 55 प्रतिशत बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया है. आपको बता दें कि वेतन में बढ़ोतरी 1 नवंबर से लागू की जाएगी.

स्पाइसजेट ने किया बड़ा ऐलान 

स्पाइसजेट ने इसकी जानकारी दी है. स्पाइसजेट की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रेनर और सीनियर फर्स्ट ऑफिसर के वेतन में भी 'अनुपात के अनुसार' इजाफा किया गया है. इससे पहले स्पाइसजेट के कर्मचारियों ने दावा किया था कि जुलाई महीने के लिए फ्लाइट क्रू सहित कर्मचारियों के वेतन के वितरण में देरी हुई थी और कई को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए भी फॉर्म 16 प्राप्त करना बाकी था. इसके बाद स्पाइसजेट का ये ऐलान कर्मचारियों के लिए जबरदस्त खुशखबरी लेकर आया है. 

सैलरी में पहले भी हुआ इजाफा

स्पाइसजेट  पायलटों के मूल वेतन में लगातार इजाफा कर रही है. इससे पहले सितंबर के वेतन में ट्रेनर के लिए 10 प्रतिशत तक और कप्तानों तथा फर्स्ट ऑफिसर के लिए 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी. अब एक बार फिर अक्टूबर से कैप्टन और फर्स्ट ऑफिसर्स के सैलरी में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. दरअसल, एयरलाइन को सरकार से ऋण गारंटी योजना के तहत धन की पहली किस्त मिली है जिसके बाद उसने अपने पायलटों एक वर्ग के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है. इस बढ़ोतरी के बाद, स्पाइसजेट में कैप्टन का वेतन उनके पूर्व-कोविड वेतन की तुलना में अधिक होगा. एयरलाइन के सूत्रों ने दो सितंबर को बताया था कि सरकार की आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) के तहत एयरलाइन को लगभग 225 करोड़ रुपये प्राप्त होने की संभावना थी.

Trending news