SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना! आज रात से 3 दिन तक बाधित रहेंगी ये सेवाएं
Advertisement
trendingNow1904545

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना! आज रात से 3 दिन तक बाधित रहेंगी ये सेवाएं

SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर है. SBI की कुछ सर्विसेज आज रात से लेकर 23 मई तक बाधित रहेंगी. SBI ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए भी दी है.

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना! आज रात से 3 दिन तक बाधित रहेंगी ये सेवाएं

नई दिल्ली: SBI Alert: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर है. SBI की कुछ सर्विसेज आज रात से लेकर 23 मई तक बाधित रहेंगी. SBI ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए भी दी है. SBI ने बताया है कि इस अवधि दौरान बैंक के कस्टमर्स इंटरनेट बैंकिंग/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसलिए ग्राहकों का अगर कोई जरूरी काम है तो वो इसे आज ही निपटा लें या फिर 23 मई के बाद तक टाल दें. 

 

आज से 23 मई तक सेवाएं बाधित रहेंगी 

SBI ने बताया है कि मेनटेनेंस कार्यों के चलते बैंक की कुछ सर्विसेस 21 मई से 23 मई तक बाधित रहेंगी. SBI के मुताबिक ग्राहकों को बिना रुकावट बैंकिंग सेवाएं देने के मकसद से और सेवाओं में सुधार के लिए ये मेनटेनेंस वर्क किया जा रहा है. बैंक ने बताया कि 21 मई को रात 10:45 बजे से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक और फिर 23 मई 2021 को रात 02.40 बजे से लेकर सुबह 06.10 बजे तक बैंक सिस्टम में मेनटेनेंस का काम चलेगा. यानी इस दौरान अगर आप कोई ट्रांजैक्शन करना चाहेंगे तो नहीं हो सकेगा. 

ये भी पढ़ें- Bank Alert: कुछ घंटे बाद बंद हो जाएगी NEFT सर्विस, फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े ये काम

VIDEO

कौन सी सेवाएं बाधित रहेंगी 

इसलिए इस अवधि के दौरान SBI कस्टमर्स इंटरनेट बैंकिंग/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. यानी SBI आज से ही अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को UPI यूपीआई ट्रांजैक्शन बंद रहेंगे.

KYC अपडेट की डेडलाइन बढ़ाई

दूसरी ओर, SBI ने ग्राहकों को KYC अपडेट करने की डेडलाइन 31 मई तक बढ़ा दी है. कस्टमर्स को हालांकि इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है वो इसे डिजिटल तरीके से भी पूरा कर सकते हैं. ग्राहक अब डाक या ई-मेल के जरिए KYC डाक्यूमेंट्स भेज सकते हैं. 

SBI के पास 22,000 ब्रांच के साथ देश का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिसमें 57,889 ATMs भी शामिल हैं. 31 दिसंबर 2020 तक SBI के पास 8.5 करोड़ इंटरनेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ मोबाइल बैंकिंग यूजर्स हैं. बैंक का UPI बेस 13.5 करोड़ यूजर्स का है. इससे पता चलता है कि इस मेनटेनेंस से करोड़ यूजर्स पर फर्क पड़ेगा.

LIVE TV

Trending news