SBI के इस ऐप ने मचाया धमाल, जानें 1 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहक क्‍यों कर रहे हैं इस्‍तेमाल
Advertisement
trendingNow1450489

SBI के इस ऐप ने मचाया धमाल, जानें 1 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहक क्‍यों कर रहे हैं इस्‍तेमाल

इस ऐप को 24 नवंबर 2017 को एसबीआई ने लॉन्‍च किया था. योनो को एबीएफ रिटेल बैंकिंग अवॉर्ड्स 2018 में वर्ष का मोबाइल बैंकिंग इनिशिएटिव अवार्ड भी मिला था।

एसबीआई के इस ऐप को एक करोड़ से ज्‍यादा लोग कर चुके हैं डाउनलोड

नई दिल्‍ली : SBI के ग्राहकों इसका योनो ऐप इतना भाया कि सिर्फ 10 महीने में इसे 1 करोड़ से ज्‍यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इस ऐप को 24 नवंबर 2017 को एसबीआई ने लॉन्‍च किया था. एसबीआई के ग्राहक अपनी बैंकिंग, खरीदारी, लाइफस्‍टाइल और इंवेस्‍टमेंट संबंधी जरूरतों के लिए योनो ऐप का जमकर इस्‍तेमाल कर रहे हैं. योनो को एबीएफ रिटेल बैंकिंग अवॉर्ड्स 2018 में वर्ष का मोबाइल बैंकिंग इनिशिएटिव अवार्ड भी मिला था।

fallback

टॉप 5 फाइनेंशियल ऐप में है शामिल
एसबीआई का योनो, ऐप स्टोर और प्ले स्टोर पर मौजूद शीर्ष 5 फाइनेंशियल ऐप्स में से एक है. योनो के लॉन्च होने के बाद, एसबीआई ने आईआरसीटीसी, बुकमाईशो, एसओटीसी, एक्सपीडिया, किंडल, बुकिंग डॉट कॉम और मोजार्टो सहित 25 नए ई-मर्चेंटस को इसमें शामिल किया है. इसके साथ ही टाटा मोटर्स, हुंडई, फोर्ड आ‍दि जैसे ऑटो कंपनियों के साथ योनो पर उपलब्ध मर्चेंट्स की कुल संख्या 85 तक पहुंच गई है. 

fallback

पिछले महीने एसबीआई ने रिलायंस जियो के साथ किया था समझौता
पिछले महीने, बैंक ने एसबीआई ग्राहकों को विशेष कनेक्टिविटी और डिवाइस सॉल्‍यूशन प्रदान करने के लिए, रिलायंस जियो के साथ सहयोग किया और एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था. देश में वित्तीय और जीवनशैली सेवाओं के डिजिटलीकरण में सुधार की दिशा में योनो एक बड़ी छलांग है. यह एनालिटिक्स का लाभ उठाकर 85 ई-कॉमर्स प्‍लेयर्स के जरिए कस्‍टमाइज्‍ड प्रोडक्‍ट्स  और सेवाओं की पेशकश करने वाला पहला डिजिटल बैंकिंग प्लेटफार्म है. एंड्रॉयड और आईओएस वाले मोबाइल फोन और वेब ब्राउजर के जरिए इस ऐप डाउनलोड किया सकता है.

Trending news