SBI ने कारोबारियों के हित में किया बड़ा फैसला, मोबाइल को POS मशीन की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल
Advertisement

SBI ने कारोबारियों के हित में किया बड़ा फैसला, मोबाइल को POS मशीन की तरह कर सकेंगे इस्तेमाल

तकनीक के बढ़ते इस्तेमाल के दौर में अब एसबीआई (SBI) एक नया काम करने जा रहा है. कारोबारियों के लिए  SBI ने YONO Merchant App लॉन्च कर दिया है जिसके जरिए कारोबारी POS की तरह लेन-देन कर सकेंगे.

कारोबारियों के लिए SBI का YONO Merchant App

दिल्ली: अगर आपने अभी तक डिजिटल पेमेंट (Digital payment) के तौर-तरीके नहीं अपनाए हैं तो अब आपके लिए एसबीआई (SBI) ने एक और सुविधा दे दी है. योनो मर्चेंट ऐप (YONO Merchant App) के जरिए कारोबारी पेमेंट को और आसानी से ले सकेंगे. एसबीआई का दावा है कि POS मशीन की तरह YONO Merchant App से पेमेंट और आसान हो जाएगा.


  1. कारोबारियों को मिलने जा रही है बड़ी राहत
  2. मोबाइल का इस्तेमाल POS की तरह कर सकेंगे
  3. YONO Merchant App से पेमेंट होगा आसान

SBI ने VISA से की है साझेदारी

एसबीआई ने तय किया है कि अगले दो साल में रिटेल और एंटरप्राइज सेग्मेंट के देश भर के 2 करोड़ दुकानदारों को YONO Merchant App से जोड़ा जाए. बताया जा रहा है कि यह कम से कम लागत में पेमेंट स्वीकार करने के लिए बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर मॉडल है. एसबीआई पेमेंट्स ने इसके लिए Visa से हाथ मिलाया है. इसके जरिए डिजिटल पेमेंट को और ज्यादा आसान बनाने की तैयारी है.

PoS मशीन की तरह काम करेगा आपका मोबाइल

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा के मुताबिक SBI पेमेंट्स ने योनो मर्चेंट ऐप के जरिए POS मशीन की तरह भुगतान लिया जा सकेगा. ये ऐप SBI YONO का विस्तार है जिसे 3 साल पहले लॉन्च किया गया था. मौजूदा दौर में SBI YONO के 3.58 करोड़ से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं. YONO Merchant App खास तौर पर खुदरा व्यापारियों के लिए तैयार की गई है. इसके जरिए कारोबारी जीएसटी इनवॉयसिंग, इंवेंटरी मैनेजेमेंट और लॉयल्टी जैसी वैल्यू एडेड सर्विसेज को एक्सेस कर सकेंगे. इसके अलावा महज एक क्लिक पर अन्य बैंकिंग प्रॉडक्ट की भी सुविधाएं भी कारोबारियों को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Galwan: PLA ने स्वीकारी सच्चाई, तो भड़क उठे चीनी, Social Media पर Indian Embassy को बना रहे निशाना

और आसान हो जाएगा लेन-देन

आज कै दौर में डिजिटल पेमेंट करने के लिए कई मोबाइल ऐप हैं. पेटीएम (Paytm), गूगल पे (Google Pay), फोन पे (Phonepe) के अलावा हर  बैंक की अपनी-अपनी ऐप है. इसी दौर में आरबीआई के निर्देशों पर SBI YONO Merchant App लॉन्च होने जा रहा है जिससे डिजिटल पेमेंट और आसान हो जाएगा. कारोबारियों को इस ऐप पर कई तरह की सुविधा मिलेंगी.

LIVE TV:
 

Trending news