पैसा रख‍िए तैयार...आ रहा कमाई का मौका! तीन और कंपन‍ियों के IPO को सेबी ने दी मंजूरी
Advertisement

पैसा रख‍िए तैयार...आ रहा कमाई का मौका! तीन और कंपन‍ियों के IPO को सेबी ने दी मंजूरी

Share Market: ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ के जर‍िये नए शेयर जारी कर 1000 करोड़ रुपये जुटाएगी. इसमें बिक्री पेशकश (OFS) शामिल नहीं है. पैसे का इस्‍तेमाल कंपनी की तरफ से लोन के री-पेमेंट, लॉन्‍ग टर्म वर्क‍िंग कैप‍िटल की जरूरत के ल‍िए क‍िया जाएगा.

पैसा रख‍िए तैयार...आ रहा कमाई का मौका! तीन और कंपन‍ियों के IPO को सेबी ने दी मंजूरी

Upcoming IPO: प‍िछले द‍िनों र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने वाले शेयर बाजार में तीन और नए आईपीओ को मंजूरी म‍िल गई है. अगर आप भी आईपीओ में न‍िवेश करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको एक और मौका म‍िलने वाला है. सेबी ने ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड, बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड और पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड को सेबी ने आईपीओ (IPO) के जर‍िये पैसा इकट्ठा करने की मंजूरी दे दी है. इन कंपनियों की तरफ से अगस्त से अक्टूबर के दौरान सेबी के पास डॉक्‍यूमेंट जमा कराए थे.

1000 करोड़ रुपये जुटाएगी यह कंपनी

तीनों ही कंपन‍ियों को 12-15 दिसंबर बीच सेबी की तरफ से निष्कर्ष पत्र मिला है. किसी भी कंपनी को आईपीओ के जर‍िये पैसा इकट्ठा करने के ल‍िए सेबी का निष्कर्ष पत्र जरूरी होता है. ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ के जर‍िये नए शेयर जारी कर 1000 करोड़ रुपये जुटाएगी. इसमें बिक्री पेशकश (OFS) शामिल नहीं है. आईपीओ से म‍िलने वाले पैसे का इस्‍तेमाल कंपनी की तरफ से लोन के री-पेमेंट, लॉन्‍ग टर्म वर्क‍िंग कैप‍िटल की जरूरत के ल‍िए क‍िया जाएगा.

2.41 करोड़ नए शेयर जारी करेगी कंपनी
ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (CNC) मशीनों के अग्रणी निर्माताओं में से एक है. इसके अलग-अलग सेक्‍टर में ग्राहक हैं. बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ के तहत 2.41 करोड़ नए शेयर जारी करेगी. इसमें भी ओएफएस (OFS) शामिल नहीं है. आईपीओ से म‍िलने वाले पैसे का इस्‍तेमाल नई क्षमताओं को विकसित करने और मौजूदा प्‍लेटफॉर्म को मजबूत करने के लिए किया जाएगा. यह कंपनी बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड की सहयोगी है, जो वीजा सर्व‍िस देती है.

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नए इक्‍व‍िटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा 1.42 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री पेशकश शामिल है. नए इश्‍यू से म‍िलने वाले पैसे का उपयोग लोन के भुगतान और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए किया जाएगा. केरल स्थित कंपनी ऑटोमोटिव डीलरशिप में लगी हुई है. यह मारुति सुजुकी, होंडा और जेएलआर की यात्री वाहन डीलरशिप और टाटा मोटर्स की कर्म‍िशल व्‍हीकल वाहन डीलरशिप का संचालन करती है. इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर ल‍िस्‍टेड होंगे.

Trending news