जनधन महिला खाताधारकों को दोबारा मिल रहे रुपये, यहां चेक करें बैंक में पैसा आने का दिन
topStories1hindi677169

जनधन महिला खाताधारकों को दोबारा मिल रहे रुपये, यहां चेक करें बैंक में पैसा आने का दिन

हम बता रहे हैं आपके खाते में कब आएगा पैसा..

जनधन महिला खाताधारकों को दोबारा मिल रहे रुपये, यहां चेक करें बैंक में पैसा आने का दिन
नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बीच गरीबों को राशन और आर्थिक मदद देने वाली योजना जारी है. सरकार ने प्रधानमंत्री जनधन योजना (PM Jandhan Yojna) के तहत  महिला खाताधारकों के खाते में 500 रुपये की दूसरी किस्त डालना शुरू कर दिया है. इस महीने अब तक 10 करोड़ से अधिक जनधन महिला खाताधारकों के खाते में दूसरी किस्त डाली जा चुकी है. हम बता रहे हैं आपके खाते में कब आएगा पैसा...
 
अपने खाते के आखिरी नंबर का रखें ध्यान
वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि जनधन महिला खाताधारकों को दूसरी किस्त का पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो गया है. बैंकों में भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है. पहले ये लिस्ट देख लीजिए...
 
तारीख – जनधन एकाउंट का आखिरी संख्या
4 मई – आखिरी संख्या 0 या 1 है
5 मई – आखिरी संख्या 2 और 3 है
6 मई – अखिरी संख्या 4 या 5 है
8 मई – आखिरी संख्या 6 या 7 है
11 मई – आखिरी संख्या 8 या 9 है
 
समय सारिणी के मुताबिक जिन जनधन महिला खाताधारकों के खाता नंबर का आखिरी अंक 0 और 1 है उनके खाते में चार मई को राशि डाली जा चुकी है, वहीं आखिर में दो और तीन अंक वाले खाताधारकों के खाते में पांच मई को यह किस्त जारी की जा चुकी है.
 
 
बताते चलें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मार्च अंत में प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) के तहत आने वाली सभी महिला खाताधारकों को तीन महीने तक हर महीने 500 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी. यह राशि 1.7 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का हिस्सा है.
 
उल्लेखनीय है कि सरकार के इस पैकेज में जनधन खाताधारक महिलाओं को तीन महीने तक हर माह 500 रुपये की सहायता के अलावा गरीबों को मुफ्त अनाज, दाल और खाने पकाने के गैस सिलेंडर की आपूर्ति भी शामिल है. किसानों, बुजुर्गों को भी योजना के तहत नकद सहायता उपलब्ध कराई गई ताकि संकट की इस घड़ी में उन्हें कुछ मदद मिल सके.
ये भी देखें-

Trending news