Share Market Update: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट! 700 से ज्यादा अंक फिसला सेंसेक्स, निवेशकों के 2.7 लाख करोड़ स्वाहा
Advertisement
trendingNow11125602

Share Market Update: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट! 700 से ज्यादा अंक फिसला सेंसेक्स, निवेशकों के 2.7 लाख करोड़ स्वाहा

शेयर बाजार ने 5 दिन की रफ्तार के बाद आज एक बार फिर औंधे मुंह गिर गया. आज कारोबार के दौरान एक समय पर सेंसेक्स में 1000 अंकों से ज्यादा तक की गिरावट दर्ज की गई थी. रिलायंस और HDFC बैंक के शेयर ने आज सबसे ज्यादा नुकसान दिया है.

 

Share Market Update: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट! 700 से ज्यादा अंक फिसला सेंसेक्स, निवेशकों के 2.7 लाख करोड़ स्वाहा

नई दिल्ली: Share Market Latest Update: रूस-यूक्रेन विवाद के बीच वैश्विक शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है. भरतिए शेयर बाजार की स्थिति भी ठीक नहीं है. पांच दिनों की तेजी पर आज बड़ा ब्रेक (Share market updates) लग गया है. आज सेंसेक्स 709 अंकों की गिरावट के साथ 55776 के स्तर पर और निफ्टी 208 अंकों की गिरावट के साथ 16663 के स्तर पर बंद हुआ. इस बड़ी गिरावट में निवेशकों के 2.7 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए.

  1. पांच दिनों की तेजी पर ब्रेक
  2. 700 से ज्यादा अंक फिसला सेंसेक्स
  3. निवेशकों के डूबे 2.7 लाख करोड़

शेयर बाजार धड़ाम

पिछले पांच दिन से शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही थी. लेकिन आज सेंसेक्स के टॉप-30 शेयरों में सात शेयर तेजी के साथ और 23 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. यानी आज एक बार फिर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. तेजी वाले शेयर में महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति और नेस्ले इंडिया के शेयर आगे रहे. टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक और टेक महिंद्रा में करीब 3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

रिलायंस के शेयर में 2.28 % और HDFC में 1.66 % की गिरावट दर्ज की गई. इस बड़े नुकसान के साथ ही BSE लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप घटकर 251.55 लाख करोड़ रुपये पर आ गया. इस गिरावट में निवेशकों को 2.7 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने के दाम में बेहिसाब गिरावट! 3,500 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड, चांदी भी धड़ाम; जानिए लेटेस्ट रेट

फेडरल रिजर्व ले सकता है बड़ा फैसला 

इस गिरावट के माहौल को देखते हुए अमेरिकी फेडरल रिजर्व  (US Federal reserves) इंट्रेस्ट रेट को लेकर बड़ा फैसला सुना सकता है. फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले अमेरिकी और यूरोप के फ्यूचर बाजार में भारी गिरावट देखी गई और इसका असर भारतीय बाजार पर भी दिख रहा है.

दूसरी तरफ फरवरी महीने में महंगाई आठ महीने के उच्चतम स्तर पर 6.07 फीसदी पर पहुंच गई. गौरतलब है कि यह लगातार दूसरा महीना है जब महंगाई रिजर्व बैंक की अपर लिमिट 6% को पार कर गया है. भारतीय बाजार से विदेशी निवेशक तेजी से पैसे निकाल रहे हैं.

पेटीएम के शेयरों में बड़ी गिरावट 

शेयर बाजार इस गिरावट के दौर में पेटीएम के शेयरों में 12.71 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई है. आज पेटीएम का शेयर घटकर 589 रुपये के स्तर पर आ गया, इसका मार्केट कैप घटकर 38421 करोड़ रुपये रह गया है. आपको बता दें कि दो दिनों में यह शेयर करीब 25 फीसदी टूट चुका है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news