शेयर बाजार में नई ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों ने मचाया धमाल
Advertisement

शेयर बाजार में नई ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों ने मचाया धमाल

Share Market Update News: कोविड-19 मामलों में सुधार के साथ जल्दी ही टीकाकरण शुरू होने तथा बेहतर आर्थिक आंकड़ों से बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः शेयर बाजार में लगातार दसवें दिन तेजी रही और ये 48, 400 के स्तर के पार चला गया है. कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 48,486.24 अंक का उच्चस्तर और 48,215.60 अंक का निचला स्तर भी छुआ. बीएसई का सेंसेक्स 260.98 अंक उछलकर नये रिकॉर्ड पर पहुंच कर बंद हुआ है. 

निफ्टी में भी दिखी तेजी
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 66.60 अंक यानी 0.47 फीसदी की तेजी के साथ 14,199.50 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 14,215.60 अंक तक चढ़ गया था.

एक्सिस बैंक में सर्वाधिक तेजी
सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक लाभ में एक्सिस बैंक रहा. इसमें 6 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई. इसके अलावा एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, एशियन पेंट्स, टाइटन, एचसीएल टेक और आईसीआईसीआई बैंक लाभ में रहे.

इनमें रही गिरावट
जिन शेयरों में गिरावट दर्ज की गई उनमें ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रिलायंस इंडस्ट्रीज शामिल हैं.

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीतिक मामलों के प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ‘आज बाजार शुरूआती गिरावट से उबरते हुए मजबूत हुआ. मुख्य रूप से बैंक और आईटी कंपनियों की अगुवाई में यह तेजी आई है. कोविड-19 मामलों में सुधार के साथ जल्दी ही टीकाकरण शुरू होने तथा बेहतर आर्थिक आंकड़ों से बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा. टीसीएस के तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम से पहले आईटी कंपनियों के शेयरों में लिवाली देखी गई.

एशियाई बाजारों में तेजी
एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई कंपोजिट, दक्षिण कोरिया का कोस्पी और हांगकांग के हैंगसेंग में तेजी रही जबकि जापान का निक्की नुकसान में रहा. शुरूआती कारोबार में एशिया के अन्य बाजारों में मिला-जुला रुख रहा. इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.69 प्रतिशत मजबूत होकर 51.44 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.

Trending news