ट्रेन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग पर 31 दिसंबर तक नहीं लगेगा सर्विस टैक्‍स
Advertisement

ट्रेन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग पर 31 दिसंबर तक नहीं लगेगा सर्विस टैक्‍स

आईआरसीटी वेबसाइट के जरिये ट्रेन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कल से सस्ती होगी। सरकार ने नोटबंदी के मद्देनजर नकद रहित लेन-देन को प्रोत्साहित करने के लिये सेवा कर से छूट देने का फैसला किया है। यह छूट दिसंबर तक रहेगी। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने बुधवार को कहा कि ऑनलाइन ट्रेन टिकट की बुकिंग पर अब 31 दिसंबर तक सर्विस टैक्‍स नहीं लगेगा। उन्‍होंने ऑनलाइन बुकिंग पर फिलहाल सर्विस टैक्‍स नहीं लगाए जाने की घोषणा की।

ट्रेन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग पर 31 दिसंबर तक नहीं लगेगा सर्विस टैक्‍स

नई दिल्ली : आईआरसीटी वेबसाइट के जरिये ट्रेन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कल से सस्ती होगी। सरकार ने नोटबंदी के मद्देनजर नकद रहित लेन-देन को प्रोत्साहित करने के लिये सेवा कर से छूट देने का फैसला किया है। यह छूट दिसंबर तक रहेगी। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने बुधवार को कहा कि ऑनलाइन ट्रेन टिकट की बुकिंग पर अब 31 दिसंबर तक सर्विस टैक्‍स नहीं लगेगा। उन्‍होंने ऑनलाइन बुकिंग पर फिलहाल सर्विस टैक्‍स नहीं लगाए जाने की घोषणा की।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि 23 नवंबर से 31 दिसंबर तक आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिये टिकट बुकिंग पर सेवा कर नहीं लगेगा। आईआरसीटीसी के जरिये टिकटों की बुकिंग पर ‘स्लीपर क्लास’ के लिये 40 रुपये तथा ‘एसी क्लास’ के लिये 40 रुपये लगता है।
 
ऑनलाइन बुकिंग के जरिये नकद रहित लेन-देन को प्रोत्साहित करने के इरादे से सेवा कर से छूट दी गयी है। 

Trending news