शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स 94 अंक ऊपर, निफ्टी 10375 के आसपास
Advertisement

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्स 94 अंक ऊपर, निफ्टी 10375 के आसपास

ग्लोबल बाजारों से मिले जुले संकेत के बीच आज भारतीय बाजारों में मामूली तेजी के साथ कारोबार देखने को मिला है. अमेरिकी बाजारों की 6 दिन की तेजी पर ब्रेक लग गया है.

पीएसयू बैंकों में हो रही खरीदारी के दम पर बैंक निफ्टी 0.06 फीसदी बढ़ा.

नई दिल्ली: ग्लोबल बाजारों से मिले जुले संकेत के बीच आज भारतीय बाजारों में मामूली तेजी के साथ कारोबार देखने को मिला है. अमेरिकी बाजारों की 6 दिन की तेजी पर ब्रेक लग गया है. कल के कारोबार में डाओ जोंस 254 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. रिटेल कंपनी वॉलमार्ट में 10.2 फीसदा गिरावट से बाजार गिरे हैं. वॉलमार्ट की ऑनलाइन बिक्री पिछली तिमाही के मुकाबले 50 फीसदी घटकर 23 फीसदी रही है. उधर 10 साल की अमेरिकी बॉन्ड यील्ड बढ़कर 2.88 फीसदी पर पहुंच गई है. उधर एशियाई बाजारों की मजबूत शुरुआत देखने को मिली है. इन ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजारों में आज अच्छी तेजी देखने को मिला रही है. 

  1. भारतीय बाजारों में मामूली तेजी के साथ कारोबार
  2. ग्लोबल संकेतों से शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिली
  3. मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी हो रही है

शुरुआती कारोबार में तेजी
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी देखने को मिल रही है. निफ्टी 10375 के आसपास बना हुआ है. वहीं, सेंसेक्स 33760 के आसपास कारोबार कर रहा है. दिग्गज शेयरों के साथ ही आज स्मॉलकैप शेयरों में जोश नजर आ रहा है. मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.58 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 17935 के आसापास कारोबार कर रहा है. वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.37 फीसदी बढ़कर कारोबार कर रहा है.

इन सेक्टर्स में खरीदारी दिखी
आईटी, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक शेयरों में खरीदारी से बाजार में बढ़त देखने को मिल रहा है. वहीं बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.34 फीसदी टूट गया है, जबकि निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 1.03 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.2 फीसदी, पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. पीएसयू बैंकों में हो रही खरीदारी के दम पर बैंक निफ्टी 0.06 फीसदी बढ़कर 24890 के आसपास नजर आ रहा है.

Trending news