close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शेयर बाजार में उथल-पुथल भरा माहौल, सेंसेक्स 63 अंक मजबूत

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन टूटकर बंद हुए देश के प्रमुख शेयर बाजार में मंगलवार सुबह मजबूती दिखाई दी. शुरुआती तेजी के कुछ देर बार ही बाजार में गिरावट देखी गई. शेयर बाजार में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है.

शेयर बाजार में उथल-पुथल भरा माहौल, सेंसेक्स 63 अंक मजबूत

मुंबई/ नई दिल्ली : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन टूटकर बंद हुए देश के प्रमुख शेयर बाजार में मंगलवार सुबह मजबूती दिखाई दी. शुरुआती तेजी के कुछ देर बार ही बाजार में गिरावट देखी गई. शेयर बाजार में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स मंगलवार सुबह 107 अंक की तेजी के साथ 38,138.60 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी 26 चढ़कर 11,372.30 के स्तर पर खुला. हालांकि कुछ देर बाद ही 9.53 बजे सेंसेक्स में 86.07 अंक की गिरावट देखी गई और यह 37,945.06 पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी भी इस समय 22.15 अंकों टूट गया था.

कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 10 बजे सेंसेक्स में रिकवरी आई और यह 62.97 अंक चढ़कर 38094.10 के स्तर पर देखा गया. वहीं निफ्टी 4.05 अंक की तेजी के साथ 11350.25 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स में बैंकिंग और ऑटो सेक्टर के शेयरों पर दबाव बना हुआ है.

इन शेयरों में गिरावट
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में कॉक्स एंड किंग्स, कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड, डीएचएफएल, वीमार्ट, यस बैंक के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है. निफ्टी में बजाज फिन सर्विसेज, एचडीएफसी, कोटक बैंक, आयशर मोटर्स, एचडीएफसी बैंक के शेयर में भी गिरावट है.

इन शेयरों में तेजी
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में महिंद्रा हॉलीडेज एंड रिसोर्टस इंडिया लिमिटेड, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस लिमिटेड, कारबोरनडम यूनिवर्सल लिमिटेड, मिंडा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में तेजी देखी गई.