तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, इन शेयरों में आज हो रही है कमाई

खराब ग्लोबल संकेतों के बावजूद भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 150 अंकों की तेजी के साथ 39,100 के ऊपर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 60 अंकों की तेजी के साथ 11570 के ऊपर टिका हुआ है. सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो, ज्यादातर में खरीदारी का ही रूझान है.

तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, इन शेयरों में आज हो रही है कमाई

नई दिल्ली: खराब ग्लोबल संकेतों के बावजूद भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 150 अंकों की तेजी के साथ 39,100 के ऊपर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 60 अंकों की तेजी के साथ 11570 के ऊपर टिका हुआ है.

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो, ज्यादातर में खरीदारी का ही रूझान है. सबसे ज्यादा खरीदारी फार्मा शेयरों में देखने को मिल रही है. इसके अलावा रियल्टी, ऑटो, बैंक, मेटल और IT शेयरों में भी खरीदारी का माहौल है. लेकिन FMCG शेयरों में हल्की बिकवाली देखने को मिल रही है. फिलहाल निफ्टी के 39 शेयरों में खरीदारी और 11 शेयरों में बिकवाली है, सेंसेक्स के 8 शेयरों में बिकवाली बाकी 22 शेयरों में खरीदारी का रूझान है. 

निफ्टी में चढ़ने वाले
सिप्ला, डॉ. रेड्डीज, सनफार्मा, अडानी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, GAIL, हिंडाल्को, टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड, BPCL, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, विप्रो

निफ्टी में गिरने वाले
HUL, कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC लाइफ, बजाज ऑटो, मारुति, भारती इंफ्राटेल, इंफोसिस 

फार्मा शेयरों की सेहत मजबूत
सिप्ला, ल्यूपिन, डॉ. रेड्डीज, डिविज लैब, सनफार्मा, कैडिल हेल्थ, एल्केम, अरबिंदो फार्मा, टॉरेंट फार्मा, बायोकॉन

ऑटो शेयरों में रफ्तार
मदरसन सूमी, आयशर मोटर्स, अशोक लेलैंड, TVS मोटर्स, M&M, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, भारत फोर्ज

बैंकिंग में खरीदारी
एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, IDFC फर्स्ट, SBI, इंडसइंड बैंक

रियल्टी शेयर मजबूत
ओबरॉय रियल्टी, सनटेक, फीनिक्स, DLF, शोभा डेवलपर्स

ये भी देखें-