SpiceJet ने लिया बड़ा फैसला, बिना सैलरी दिए छुट्टी पर भेजे कई पायलट, जानें क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow11360290

SpiceJet ने लिया बड़ा फैसला, बिना सैलरी दिए छुट्टी पर भेजे कई पायलट, जानें क्या है मामला?

SpiceJet Airline Update: कंपनी ने अपने करीब 80 पायलटों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेज दिया है. DGCA की ओर से लिए गए सख्त फैसले के बाद कंपनी की स्थिति खराब होती दिखी है. 

SpiceJet ने लिया बड़ा फैसला, बिना सैलरी दिए छुट्टी पर भेजे कई पायलट, जानें क्या है मामला?

SpiceJet Airline: इंडियन एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है. स्पाइसजेट (SpiceJet) की आर्थिक स्थिति संकट में लग रही है. बता दें कंपनी ने अपने करीब 80 पायलटों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेज दिया है. DGCA की ओर से लिए गए सख्त फैसले के बाद कंपनी की स्थिति खराब होती दिखी है. 

80 पायलटों को भेजा छुट्टी पर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पाइसजेट एयरलाइन ने 80 पायलटों को 3 महीने के लिए बिना सैलरी दिए छुट्टी पर भेज दिया है. बता दें डीजीसीए ने जुलाई 2022 में स्पाइसजेट के विमान में आ रही टेक्निकल दिक्कतों के बीच में कड़ा एक्शन लिया था. DGCA ने 8 हफ्तों के लिए एयरलाइन की 50 फीसदी उड़ानों पर रोक लगा दी थी. 

एयरलाइन पर होगी सख्त निगरानी
DGCA की ओर से उड़ानों पर लगाई गई रोक के बाद में कंपनी ने पायलटों को बिना सैलरी दिए छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया. इसके अलावा नियामक की ओर से आदेश दिए गए कि इन 8 हफ्तों के लिए एयरलाइन पर सख्त निगरानी की जाएगी. 

कंपनी को करना होगा साबित
DGCA ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर स्पाइसजेट अपनी 50 फीसदी से ज्यादा उड़ानों को संचालित करना चाहती है कि कंपनी को यह साबित करना होगा कि वह एक्स्ट्रा वजन उठाने की स्थिति में है. 

50 फीसदी विमान ही हो रहे ऑपरेट
बता दें स्पाइसजेट के बेड़े में 90 विमान शामिल हैं, लेकिन डीजीसीए के आदेश के बाद से कंपनी 50 विमान ही ऑपरेट कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने कर्मचारियों को 'लीव विदआउट पे' पर जाने का आदेश दिया है. 40 पायलट B737 एयरक्राफ्ट के हैं, जबकि Q400 एयरक्राफ्ट के 40 पायलट हैं.

कंपनी ने जारी किया बयान
कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक पता चला है कि कंपनी ने किसी भी कर्मचारी की छंटनी नहीं की है. यहां तक कि कंपनी ने बताया है कि कोरोना काल में भी कर्मचारियों की छंटनी नहीं की गई थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news