स्पाइस जेट की दो फ्लाइट में उड़ान के दौरान तकनीकी खामी, इमरजेंसी लैंडिंग कराई
Advertisement

स्पाइस जेट की दो फ्लाइट में उड़ान के दौरान तकनीकी खामी, इमरजेंसी लैंडिंग कराई

स्पाइस जेट (Spice Jet) के दो बोइंग यात्री विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद इन विमानों को मुंबई और नागपुर में उतारा गया. एक विमान ने मुंबई से उड़ान भरी थी जबकि दूसरा बेंगलुरु से आ रहा था.

स्पाइस जेट की दो फ्लाइट में उड़ान के दौरान तकनीकी खामी, इमरजेंसी लैंडिंग कराई

मुंबई : स्पाइस जेट (Spice Jet) के दो बोइंग यात्री विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद इन विमानों को मुंबई और नागपुर में उतारा गया. एक विमान ने मुंबई से उड़ान भरी थी जबकि दूसरा बेंगलुरु से आ रहा था. एक विमान को वापस मुंबई में उतारा गया, वहीं दूसरे विमान का मार्ग बदलकर उसे नागपुर में उतारा गया.

उड़ान भरने के 16 मिनट बाद ही आई खराबी
सूत्र ने बताया कि स्पाइस जेट की उड़ान एसजी-611 (SG-611) ने सुबह करीब 7.30 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चेन्नई के लिए उड़ान भरी लेकिन करीब 16 मिनट बाद ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई और यह हवाई अड्डे पर वापस आ गया. स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उनकी चेन्नई जाने वाली उड़ान 'तकनीकी खराबी' के कारण मुंबई वापस आ गई.

विमान को नागपुर में उतारा गया
प्रवक्ता ने बताया कि इंजीनियरों ने खामी को दुरुस्त कर दिया था जिसके बाद यह विमान सुबह तकरीबन 10 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गया. दूसरी घटना में, स्पाइट जेट की बेंगलुरु से नई दिल्ली आ रही उड़ान एसजी 8720 (SG-8720) के पायलट ने एटीसी को कुछ खराबी की रिपोर्ट की और मार्ग बदलने का अनुरोध किया, जिसके बाद विमान को नागपुर में उतारा गया.

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इसका उड़ान मार्ग तकनीकी खराबी की वजह से बदल कर नागपुर किया गया. नागपुर में यात्रियों को नाश्ता आदि परोसा गया. एक वैकल्पिक विमान नागपुर भेजा गया है और यात्री दिल्ली आने वाली उड़ान में सवार हो गए हैं. प्रवक्ता ने दोनों बोइंग 737 विमानों में सवार मुसाफिरों की संख्या नहीं बताई.

Trending news